SONY ने लॉन्च किया वॉटरप्रूफ Xperia Z3+, कीमत का खुलासा नहीं

By: | Last Updated: Wednesday, 27 May 2015 6:21 AM
Sony Xperia Z3+ Launched

नई दिल्ली: जापान की स्मार्टफोन मेकर कंपनी सोनी ने अप्रैल में जापान में अपना नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन Xperia Z4 लॉन्च किया था. इसके बाद कल कंपनी ने अपना एक और स्मार्टफोन Xperia Z3+ को ग्लोबली लॉन्च किया.

सोनी ने पिछले साल सितंबर में Xperia Z3 लॉन्च किया था. Xperia Z3+ इसी स्मार्टफोन का अपग्रेडेड वर्ज़न है. Xperia Z3 की तरह ही इस स्मार्टफोन में भी कंपनी ने 5.2 इंच की 1080p वाला डिस्प्ले दिया गया है.

 

इस स्मार्टफोन की रीयर कैमरा भी Xperia Z3 की तरह ही 20.7 मेगापिक्सल का ही है. लेकिन कंपनी ने इसके फ्रंट कैंरे में बदलाव किया है. Xperia Z3 में जहां फ्रंट कैमरा 2.2 मेगापिक्सल का था तो Xperia Z3+ में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. इसके साथ ही इस स्मार्टफोन के पिक्चर्स की क्वालिटी को बड़ाने के लिए इसमें खास तरह के सेंसर लगाए गए हैं. यह कम रौशनी में भी अच्छी क्वालिटी की पिक्टर क्लिक की जा सकती है.

इसके साथ ही इसके प्रोसेसर में बदलाव किया गया है. Xperia Z3+ में 64 बिट वाला क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 810 ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है. सोनी का दावा है कि यह प्रोसेसर आपके पहले के मुकाबले 50 गुना ज्यादा की स्पीड देगा.

 

सोनी ने इस स्मार्टफोन की बैटरी में भी बदलाव किया है. जहां Xperia Z3 में  3,100mAh की बैटरी दी गई थी तो अब Xperia Z3+ में 2,900mAh की बैटरी दी गई है. कंपनी का कहना है कि इसके साइज़ के चलते इसकी बैटरी क्षमता को कम किया गया है.

 

यह है खास फीचर

Xperia Z3 की तरह यह स्मार्टफोन भी वॉटरप्रूफ और डस्ट प्रूफ है. इसका मतलब है कि आपको बारिश में स्मार्टफोन भीगने की चिंता नहीं होगी.

 

उम्मीद है कि इस समर में ही यह स्मार्टफोन मार्केट में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा. अभी कंपनी ने इसके दामों को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है. लेकिन उम्मीद की जा रही है इसकी कीमत Xperia Z3 के आस पास ही होगी.

 

यहां देखें Xperia Z3+ का वीडियो