टाटा मोटर्स ने हुंडई Eon को टक्कर देने वाली ‘GenX nano’ की लॉन्च , कीमत 2.99 लाख रुपये

By: | Last Updated: Tuesday, 19 May 2015 3:22 PM
tata motors launche news nano verson

मुंबई: टाटा मोटर्स ने आज अपनी लखटकिया कार नैनो का नयी जेनरेशन  ‘जेन एक्स नैनो’ पेश किया. मुंबई शोरूम में इसकी कीमत 2.10 लाख रुपये से 2.99 लाख रुपये के बीच है.

 

नैनो के पूरी तरह से नए संस्करण में आटोमैटिक ट्रांसमिशन और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी सहित कई खूबियां हैं और यह एंट्री-लेवल हैचबैक खंड में मारुति की आल्टो और हुंडे की इयॉन को टक्कर देगी.

 

नयी कार को पांच संस्करणों- मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ एक्सई, एक्सएम, एक्सटी और आटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ एक्सएमए व एक्सटीए में सात रंगों में पेश किया गया है.

 

पांच साल पहले पेश की गई नैनो का जेन एक्स तीसरा अवतार है. दो साल पहले नैनो ट्विस्ट पेश किया गया था. वर्ष 2014-15 में नैनो की बिक्री 20 प्रतिशत घटकर 16,901 इकाइयों पर आ गई जो इससे पिछले वित्त वर्ष में 21,129 कारों की थी.

 

टाटा मोटर्स के अध्यक्ष :यात्री वाहन कारोबार इकाई: मयंक पारीक ने कहा कि नैनो के 2.7 लाख मौजूदा ग्राहकों में से कंपनी ने करीब ढाई लाख ग्राहकों से संपर्क कर उन्हें आटोमैटिक ट्रांसमिशन माडल से अपग्रेड करने की पेशकश की गई है.

 

उन्होंने कहा, ‘‘ 11,000 से अधिक ग्राहकों ने सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है और यह एक जबरदस्त प्रतिक्रिया है.’’ कंपनी की नयी ‘जेन एक्स नैनो’ को उन्नत तकनीक और नये फीचर के साथ पेश किया गया है. यह कार आज से देश भर में कंपनी के 450 आउटलेट्स में उपलब्ध होगी.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: tata motors launche news nano verson
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017