जियो की मुफ्त सेवाओं से टेलीकॉम जगत की कमाई घटी: रिपोर्ट

By: | Last Updated: Saturday, 18 February 2017 5:08 PM
Telecom Industry Lost 20% Revenue Due To Reliance Jio says In-dra

नई दिल्लीः एक रेटिंग एजेंसी के अनुसार नयी कंपनी रिलायंस जियो की मुफ्त सेवाओं के कारण देश के दूरसंचार उद्योग की कमाई को लगभग 20 प्रतिशत का नुकसान हुआ है.

फिच ग्रुप की रेटिंग एजेंसी इंडिया रेटिंग एंड रिसर्च (इंड-रा) ने इसके मद्देनजर इस क्षेत्र के लिए 2017-18 के लिए रिपोर्ट में ये नकरात्मक है. जबकि 2016-17 के लिए यह ‘स्थिर से नकारात्मक’था.

फर्म का कहना है कि रिलायंस जियो इन्फोकाम की मुफ्त सेवाओं को ध्यान में रखते हुए उनसे अपने परिदृश्य अनुमान में यह बदलाव किया है. इसके अनुसार रिलायंस जियो की मुफ्त सेवाओं के कारण दूरसंचार उद्योग की कमाई को 20 प्रतिशत का नुकसान हुआ है.

इसके अनुसार,‘ मौजूदा दूरसंचार कंपनियों की बाजार भागीदारी रिलायंस जियो के पास जाएगी तथा उनके मुनाफे पर भी प्रतिकूल असर होगा तथा रिण बोझ बढेगा.’ इसके अनुसार रिलायंस जियो ने वायस काल हमेशा के लिए मुफ्त रखने की रणनीति अपनाई है जिससे मौजूदा दूरसंचार कंपनियों को वायस काल सेगमेंट से कारोबार जोखिम में रहेगा.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Telecom Industry Lost 20% Revenue Due To Reliance Jio says In-dra
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: 20% Revenue Reliance Jio telecom
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017