अमेरिका में बिक्री शुरु होने के दो दिन बाद ही भारत में मिलेगा iPhone 6s, कीमत 1,00000

By: | Last Updated: Friday, 11 September 2015 12:32 PM
The iPhone 6s, 6s Plus now available for pre-order at over Rs 1 lakh in grey market: Reports

नई दिल्लीः भारत में iPhone 6s और iPhone 6s Plus कब तक आएंगे इस बारे में एपल ने कोई औपचारिक ऐलान नहीं किया है. लेकिन ग्रे मार्केट  (काला बाजार) रिटेलर्स ने भारत में iPhone 6s, 6s Plus के प्री ऑर्डर लेने शुरु कर दिए हैं. इसके लिए लोगों से 1 लाख रुपये जैसी बड़ी रकम ली जा रही है. अगर आप भारत में सबसे पहले iPhone 6s यूजर बनना चाहते हैं तो  इसके लिए आपको 100000 जैसी बड़ी रकम देनी होगी.

 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रिटेलर्स का दावा है कि अगर आप iPhone6s के लिए प्री बुकिंग करेंगे तो आपको ये फोन अमेरिका में लॉन्च के दो दिन बाद ही मिल जाएगा. iPhone6s 25 सितंबर से अमेरिका में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा. ये फोन रिटेलर्स अपने अमेरिका स्थित एजेंट से मंगवाएंगे. जिसमें दो से तीन दिन लग सकते हैं. 

 

आपको बता दें कि आईफोन का नया रोज गोल्ड वेरिएंट की मांग सबसे ज्यादा है. आईफोन 6S की कीमत 70,000 से 80,000 और आईफोन 6S प्लस की कीमत 80,000 से 90,000 रुपए होगी.

 

 

नए iPhone 6S और iPhone 6S Plus में 12 मेगापिक्सल  iSight कैमरा दिया गया है. इसके साथ ही इसमें 5 मेगापिक्सल HD फ्रंट कैमरा है. ये 4K वीडियो रिकॉर्डिंग को भी सपोर्ट करता है.

 

iPhone 6s में A9 chip का इस्तेमाल किया गया है जो 70 फीसदी ज्यादा फास्ट प्रोसेसिंग देगा और 90 फीसदी फास्ट ग्राफिक टास्क परफॉर्म कर सकेगा. 3D Touch इस फोन का सबसे बड़ा फीचर होगा जो हल्के टच और फोर्स टच दोनों के बीच के अंतर को समझ सकेगा.

 

iPhone6s में लाइव पिक्चर की सुविधा भी होगी (जिसमें फोटो क्लिक करते वक्त एक छोटा सा वीडियो भी बन जाएगा. जब आप गैलरी में एक तस्वीर से दूसरी तस्वीर पर जाने के लिए स्वाइप करेंगे तो आपको थोड़ा सा मूमेंट नजर आएगा. जिसे लाइव पिक्चर का नाम दिया गया है.) आप 3DTouch का इस्तेमाल लाइव तस्वीरों के लिए भी कर  सकते.

 

 iPhone 6s और  iPhone 6s Plus के प्री ऑर्डर अमेरिका में 12 सितंबर से शुरु हो जाएंगे. कुछ देशों में 25 सितंबर से शुरु होंगे. इस साल के अंत तक iPhones 130 देशों में उपलब्ध होंगे.

 

इतना ही नहीं iPhone 6s में कुछ ऐसे फंक्शन्स भी होंगे जिसे आप एप में एक्सेस किए बिना भी कर पाएंगे.  जैसे “Get Directions” और  “Take Selfie”.”Take Selfie” में आपको सेल्फी लेने के लिए फोन अनलॉक नहीं करना होगा. आप स्क्रीन लॉक होने पर भी सेल्फी क्लिक कर सकेंगे.

 

इसमें एक नई एप दी गई है, जो यूजर को iOS प्लेटफॉर्म से गूगल प्ले स्टोर पर जाने की परमिशन देगा. हालांकि ये एप iOS 9 पर ही उपलब्ध होगा.

 

 

iPhone 6s और iPhone 6s Plus  16GB, 64GB और 128GB  इंटरनल मेमोरी वेरिएंट में आएंगे. iPhone 6s, iPhone 6s Plus चार कलर वैरिएंट में मिलेंगे.  सिल्वर, गोल्ड, स्पेस ग्रे और रोज गोल्ड.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: The iPhone 6s, 6s Plus now available for pre-order at over Rs 1 lakh in grey market: Reports
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017