अब आपको अपनों के साथ रखेगा गूगल का न्यू कॉन्टेक्ट्स!

By: | Last Updated: Wednesday, 4 March 2015 7:46 AM
The new Google Contacts: Bringing everyone together

नई दिल्ली: क्या आप गूगल हैंगऑउट के यूजर हैं और इसके पुराने कॉन्टेक्ट्स पैटर्न से बोर हो गए हैं तो आपके लिए खुशखबरी क्योंकि गूगल ने अब आपकी सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए न्यू कॉन्टेक्ट्स की फैसिलिटी अपने यूजर्स को होली के सौगात के रुप में दी है.

 

जी हां! अब आपको अपने कॉन्टेक्ट्स को मैनेज करने के लिए ज्यादे परेशान होने की जरूरत नही है खासकर तब जब आप किसी काम की जल्दबाजी में हो तो और भी नहीं क्योंकि गूगल के न्यू कॉन्टेक्ट्स फैसिलिटी के तहत आपको ना केवल डुप्लिकेट कॉन्टेक्ट्स से छुटकारा मिलेगा बल्कि उन्हें ऑटोमेटिक अपडेट करने के साथ-साथ और भी कई सुविधाओं का लाभ मिलेगा.

 

गूगल के प्रोडक्ट मैलेजर सीआन पर्सेल ने गूगल के न्यू कॉन्टेक्ट्स फैसिलिटी के प्रीव्यू के जरिए बताया कि अब हमारे यूजर्स को अपने जानने वालों के बारे में अधिक जानकारी जुटाने के लिए परेशान होने की आवश्यकता नही है क्योंकि न्यू कॉन्टेक्ट्स सुविधा के माध्यम से आप न्यू लुक और फ्रेश फीलिंग का एहसास करेंगे साथ ही इससे  आप अपनो के करीब भी रहेंगे. 

 

बातें जो बनाती हैं गूगल के न्यू कॉन्टेक्ट्स फैसिलिटी को और भी खास-

 

1- डुप्लिकेट कॉन्टेक्ट्स से आसानी से छुटकारा

आम तौर पर कोई भी व्यक्ति अपने कॉन्टेक्ट्स की डुप्लिकेट रखना कोई पसंद नहीं करता है इसलिए इसे ध्यान में रखते हुए गूगल ने इसमें एक ऐसी फैसिलिटी दी है जिससे आप आप डुप्लिकेट कॉन्टेक्ट्स को झट से क्लीन अप करके उससे आसानी से छुटकारा पा सकेंगे.

 

2- ऑटोमेटिक अप टू डेट हो जाएंगे आपके कॉन्टेक्ट्स

अभी अगर आप अपनी नौकरी छोड़ कर कोई दूसरी नौकरी ज्वाइन करते थे या फिर आप अपना शहर बदलते हैं तो फिर अपनी सभी इंफॉर्मेशन को अपडेट करना एक मुश्किल काम होता है. आपकी इस समस्या का हल भी इस सेवा में निकाल लिया गाय है. अब आप जैसे ही अपना गूगल प्रोफाइल बदलेगें आपकी सारी इंफॉर्मेशन खुद-ब-खुद बदल जाएगी.

 

3- रिसेंट ई-मेल और मीटिंग्स की जानकारी

 

अब आपने रीसेंट मेल भी कॉन्टेक्ट कार्ड में देख पाएंगे. यह खुद यह आपके लास्ट कन्वर्सेशन से लेकर लेटेस्ट मेल तक सभी से अपडेट रखेगा.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: The new Google Contacts: Bringing everyone together
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Contacts Email Google hangout together
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017