कल हो रहा है iPhone 8 लॉन्च, इसे लेकर अबतक के सबसे बड़े Rumors पर एक नजर

एपल आईफोन अपना नेक्स्ट-जेनरेशन आईफोन कल यानी 12 सितंबर को एपल के सैन फ्रंसिस्को स्थित कूपरटिनो कैंपस के स्टीव जॉब ऑडिटोरियम में लॉन्च किया जाएगा.

The top iPhone 8 rumors, this could change the new iphone

नई दिल्लीः एपल आईफोन अपना नेक्स्ट-जेनरेशन आईफोन कल यानी 12 सितंबर को एपल के सैन फ्रंसिस्को स्थित कूपरटिनो कैंपस के स्टीव जॉब ऑडिटोरियम में लॉन्च किया जाएगा. इस आईफोन के नाम को लेकर काफी चर्चा है. उम्मीद है कि इसका नाम आईफोन 8 होगा लेकिन कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो इसका नाम आईफोन X होगा. इस आने वाले आईफोन से जुड़े बड़ी लीक रिपोर्ट्स क्या हैं और आने वाले आईफोन से क्या कुछ बड़ी उम्मीद की जा रही है ये हम आपको बता रहे हैं. इस बार एपल आईफोन की 10वीं सालगिरह मना रहा है ऐसे में उम्मीद है कि ये आईफोन पिछले सभी आईफोन से बेहद अलग और शानदार होगा.

डिजाइन
इस बार के नए आईफोन में जो सबसे बड़ा बदलाव होगा वो है इसकी बेजल-फ्री OLED डिस्पले. इस तरह की स्क्रीन अगर नए आईफोन में होगी तो ये एपल का अब तक का सबसे बड़ा ट्रांसफॉर्मेशन माना जाएगा. इसके साथ ही ये बाकी एंड्रॉयड स्मार्टफोन गैलेक्सी S8 और LG V30 की कैटेगरी में शामिल होगा. एंड्रॉयड की दुनिया में बेजल-लेस स्मार्टफोन उतारा जा चुका है.

फेस स्कैनिंग कैमरा
नए आईफोन 8 के कैमरो को लेकर जो रिपोर्ट सामने आ रही है वो ये है कि इसके फ्रंट कैमरे में 3D फेस स्कैनिंग तकनीक दी गई होगी. जिसकी मदद से बस अपने नए आईफोन को देखकर ही अनलॉक किया जा सकेगा. अबतक आईफोन को अनलॉक करने के लिए टच आईडी सेंसर तकनीक का इस्तेमाल किया जाता रहा है.

कीमत
एपल के नए आइफोन को लेकर तो सबसे बड़ी चर्चा है वो है इसकी कीमत. खबर है कि ये अबतक का सबसे मंहगा आईफोन होगा. इसकी कीमत 999 डॉलर से ज्यादा हो सकती है. अब तक आईफोन 7 का सबसे मंहगा वैरिएंट 969 डॉलर में उतारा गया.

वायरलेस चार्जिंग
इस बार कंपनी आईफोन 8 में वायरलेस चार्जिंग के फीचर ला सकती है. कंपनी अभी तक अपने सभी आईफोन में Qi चार्जिंग तकनीक का इस्तेमाल कर रही है लेकिन इस बार कंपनी बदलते बाजार को देखते हुए अपने आईफोन में वायरलेस चार्जिंग का ऑप्शन देगी.

टच आईडी में बदलाव
एपल के टच आई होम बटन को लेकर चर्चा है कि इसबार एपल अपेन आईफोन से फिजिकल टच आईडी हटा सकता है. लेकिन इसकी जगह कंपनी किस तरह से इस फीचर को आगे बढ़ाएगी इसपर सस्पेंस बरकरार है. हालांकि माना जा रहा है कि इसकी जगह कंपनी टच आईडी को डिस्प्ले पर जगह दे सकती है. या ये भी संभव है कि कंपनी आईफोन 8 के साथ टच आईडी को खत्म कर दे और फेस रिकॉग्निशन अनलॉक से ही फोन को ऑपरेट किया जा सके.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: The top iPhone 8 rumors, this could change the new iphone
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: iphone8 launch 12 september Apple
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017