अगर बढ़ाना चाहते हैं अपने मोबाइल इंटरनेट की स्पीड तो जानें ये तरीके

By: | Last Updated: Friday, 30 October 2015 7:26 AM
these apps can help you in boosting mobile internet speed

नई दिल्ली: अगर आप मोबाइल की धीमी इंटरनेट स्पीड से परेशान हैं और आप चाहते हैं अपनी इंटरनेट स्पीड को बढ़ाना तो जानिए कुछ ऐसी ऐप्स के बारे में जिनसे आप अपनी इंटरनेट स्पीड को कर सकते हैं डबल.

 

 

1. इंटरनेट स्पीड बूस्टर – इस ऐप के जरिए यह दवा किया गया है कि इसकी मदद से आप अपनी इंटरनेट स्पीड 60 से 70 गुना तक बढ़ा सकते हैं. इसके लिए आपको बस इसे गूगल प्ले स्टोर से जाकर डाउनलोड करना है और फिर ‘स्टार्ट बूस्ट’ के ऑप्शन पर क्लिक करना है. इसके बाद आपके स्मार्टफोन की इंटरनेट स्पीड बढ़ जाएगी.

 

2. इंटरनेट बूस्टर एंड ऑप्टिमाइजर – यह ऐप आपके मोबाइल ब्राउजर को ऑप्टिमाइज करके आपकी इंटरनेट स्पीड को बढ़ा देती है. यह ज्यादा इंटरनेट की खपत करने वाली ऐप्स को बंद कर देती है जिससे स्पीड बढ़ जाती है.

 

3. ओपेन सिग्नल – यह ऐप इनबिल्ट मैप के जरिए आपके आस पास के वाई-फाई हॉटस्पॉट का पता लगा लेती है. जिससे आपको यह पता चल जाता है कि कहां सबसे ज्यादा स्पीड वाला हॉटस्पॉट है. इसकी मदद से आप उस हॉटस्पॉट के इस्तेमाल से ज्यादा इंटरनेट स्पीड वाले वाई-फाई का इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे आपको आस-पास के 2G, 3G, 4G LTE नेटवर्क की जानकारी भी मिलती है.

 

4. स्पीडटेस्ट डॉट इन – यह ऐप हालांकि आपकी इंटरनेट स्पीड तो नहीं बढ़ाती लेकिन इसकी मदद से आप अपने 2G, 3G, 4G और वाई-फाई नेटवर्क की स्पीड टेस्ट कर सकते हैं. जिससे आपको यह पता लग जायेगा कि आपकी इंटरनेट प्रदाता कंपनी आपको कितनी स्पीड दे रही है. इसके आलावा इससे आपको डाउनलोडिंग और अपलोडिंग की अलग-अलग स्पीड भी पता चल सकती है.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: these apps can help you in boosting mobile internet speed
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ABP News Apps booster internet speed
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017