आपको नेत्रहीनों से जोड़ने वाला एप

By: | Last Updated: Sunday, 18 January 2015 10:58 AM
Thousands sign up to assist blind via new ‘Be My Eyes’ app

वाशिंगटन: डेनमार्क की एक टीम ने नया आईफोन एप विकसित किया है, जिसकी सहायता से लोग जरूरतमंद नेत्रहीन लोगों की सहायता कर पाएंगे. बी माय आई नाम का यह एप नेत्रहीन एप उपभोक्ताओं को वीडियो चैट के माध्यम से दृष्टिसक्षम व्यक्तियों से जोड़ता है.

 

यह एप आईफोन की वाइसओवर विकल्प का इस्तेमाल कर नेत्रहीन व्यक्ति को सिंथेटिक बातचीत के जरिए उपकरण का इस्तेमाल करने की सुविधा प्रदान करता है.

 

नेत्रहीन व्यक्ति जरूरत के समय इस एप का इस्तेमाल कर रास्ता पार करने या दुकान से सामान खरीदते समय उपयोग की तिथि समाप्त होने (एक्सपायरी डेट) की जांच में मदद ले सकते हैं.

 

इसके लिए उपल्बध मददगार को ढूंढने के लिए उन्हें अपने आईफोन पर टैप करना होगा. मददगार से संपर्क होते ही नेत्रहीन व्यक्ति फोन के कैमरे की मदद से अपनी समस्या के बारे में बताएगा और तस्वीर देखकर मददगार व्यक्ति नेत्रहीन की मदद करेगा.

 

यह एप मौजूदा समय में आईफोन 4एस और आईओएस 7 पर मुफ्त डाउनलोड किया जा सकता है. एप की आधिकारिक वेबसाइट पर अब तक 13,000 दृष्टिसक्षम और 1,145 नेत्रहीन लोग शामिल हो चुके हैं.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Thousands sign up to assist blind via new ‘Be My Eyes’ app
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: APP assist Be My Eye blind help
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017