ये हैं इस महीने लॉन्च हुए टॉप 5 एंड्रॉयड एप्स

By: | Last Updated: Sunday, 30 November 2014 11:09 AM
top 5 app this month

नई दिल्ली: हर महीने गूगल के प्ले स्टोर पर कई नए एप लॉन्च होते हैं पर उनमें से बहुत कम एप्स इस लायक होते हैं कि हम उसे डाउनलोड करें और ये एप हमारे एंड्रॉयड फोन्स को बेहतर बनाते हैं. आज हम आपको बताने जा रहे हैं इस महीने लॉन्च हुए ऐसे  टॉप 5 एप्स के बारे में जो आपके स्मार्टफोन्स को बनाएंगे और भी बेहतर.

 

1.Google messenger: अगर मैसेजिंग एप का इस्तेमाल करते हैं और वाह्टएप से आप बोर हो चुके हैं तो गूगल का नया मैसेजिंग एप आपको पसंद आ सकता है. ये मैसेजिंग एप काफी  इंप्रेसिव और अट्रैक्टिव है. गूगल मैसेंजर में टेक्स्ट कलर्ड होगा. आप इस एप के जरिए अपने कॉन्टेक्ट्स को वॉयस मैसेज भी भेज सकते हैं.

 

2.Inbox google: गूगल का ये इ-मेल एप आपके प्रोफेशनल और कैजुअल मेल की जरुरत को ध्यान में रख कर बनाया गया है. यूं तो ये एप गूगल के ही जी-मेल एप का राइवल सबित हो सकता है. इस एप में अगर आपके मेल पर एक ही सेंडर के ज्यादा मेल आते हैं तो ये उन सभी मेल्स का एक बंडल बना देगा जिससे आपको इन मेल को ज्यादा खोजना नहीं पड़ेगा. इसके साथ ही जरुरी मेल के लिए रिमाइंडर, स्नूज़ मेल आपको समय समय  पर खुद से देता रहेगा.

 

3: Microsoft Office: इस महीने माइक्रोसॉफ्ट ने मोबाइल फोन्स के लिए माइक्रोसॉफ्ट लान्च कर काफी सुर्खियां बटोरी थीं. जी हां! माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस अब आप फ्री में डाउनलोडकर सकते हैं ये एप एंड्रॉयड और iOS  दोनो के लिए ही फ्री है. इस एप के जरइए आप अपनी सभी माइक्रोसॉफ्ट डाक्यूमेंटफोन पर ही बना या एडिट कर सकते हैं.

 

4.Google Fit: एपल की तरह गूगल ने भी अपने यूजर्स के लिए फिटनेस कैटेगरी पर ध्यान देना शुरु कर दिया है.गूगल फिट एक आपके फिटनेस बैंड की तरह ही आपका ख्याल रखता है. इस एप में आपको अपनी पर्सनल इंफॉर्मेशन जैसे आपकी आपकी हाईट आपका वजन को इस एप में रजिस्टर करना होगा और ये एप गूगल मैज के जरिए आपकी भौगोलिक जगह को ट्रेस कर लेता है.

 

इसके बाद ये एप एप आपने कितनी दूरी तय की या चले इसका हिसाब रखता है साथ ही ये भी बताता है कि आपको कितना और चलना चाहिए. आपके बॉडी कॉलेस्ट्रॉल का भी ध्यान रखेगा.

 

अगर आप फिट रहना चाहते हैं और आप फिटनेस वियरेबल पर पैसे जाया नहीं करना चाहते तो आपको गूगल फिट एप जरुरी डाउनलोड करना चाहिए.

 

5.DU Speed Booster: DU Speed Booster काफी कुछ फोन मैमोरी क्लीनर क्नील मास्टर की ही तरह है पर फिर भत्री अगर आप क्लीन मास्टर से बोर हो चुके हैं तो ये आपके लिए एक बेहतर ऑप्शन हो सकता हैं अगर आप स्मार्टफोन यूजर हैं तो आपके फोन में मैमोरी बूस्टर जरुर होना चाहिए. जो आपके फोन की जंक फाइल को रिमूव कर सके.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: top 5 app this month
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017