ट्विटर ने लॉन्च किया ऑटोप्ले वीडियो फीचर

By: | Last Updated: Thursday, 18 June 2015 3:44 PM

न्यूयॉर्क: सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर ने एड देने वालों  के लिए एक नया फीचर लॉन्च किया है. ट्विटर ने महत्वपूर्ण फैसले में ऑटोप्ले वीडियो को शुरू किया है.

 

पत्रिका ‘टाइम’ ने ट्विटर ब्लॉग के हवाले से बताया कि यह फीचर आईओएस और एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम पर शुरू हो गया है, जिसका मतलब है कि आपकी फेसबुक टाइमलाइन पर वीडियो विज्ञापन, जीआईएफ ओर वाइन खुद ही प्ले (यहां तक कि म्यूट स्थिति में भी) हो जाएंगे.

 

ट्विटर के इस कदम से एड देने वालों को बहुत लाभ होगा. फेसबुक ने दिसंबर 2013 में ऑटोप्ले वीडियो लॉन्च फीचर की शुरुआत की थी. ट्विटर पर इसकी शुरुआत से कंपनी के मुनाफे में उछाल आएगा. हालांकि, इससे उपयोगकर्ताओं के इंटरनेट डेटा और बैटरी पर असर पड़ेगा.

 

ट्विटर (आईओएस) पर ऑटोप्ले के लिए सबसे पहले ट्विटर एप्प खोलें और सेटिंग आइकन पर जाएं. इसके बाद वीडियो ऑटोप्ले पर जाएं फिर या तो ‘यूज वाई-फाई ओनली’ या फिर ‘नेवर प्ले वीडियोज ऑटोमैटिकली’ विकल्पों में से एक को चुनें.

 

वहीं, फेसबुक (आईओएस) के लिए फेसबुक एप्प को खोलने की कोई जरूरत नहीं है. अपने आईफोन या आईफैड होमस्क्रीन की सेटिंग पर जाए, नीचे जाकर फेसबुक को चुनें. फेसबुक की सेटिंग में जाकर ऑटोप्ले का चुनाव करें. इसमें या तो ‘वाई-फाई’ या ‘ऑफ’ में से किसी एक को चुनें.

 

फेसबुक (एंड्रॉयड) के लिए फेसबुक एप्प खोलें और एप्प सेटिंग पर जाएं. इसके बाद ऑटोप्ले वीडियोज और वाई-फाई ओनली के अगले विकल्प को जांचें.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: TWITTER
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: AUTO PLAY Feature launch Twitter Video
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017