ट्विटर: हर दिन पोस्ट होती है 5 लाख न्यूड तस्वीर

By: | Last Updated: Friday, 20 February 2015 5:37 AM

नई दिल्ली: सोशल नेटवर्किंग साइट पर हर समय करोड़ो लोग एक्टि‍व रहते हैं. फेसबुक सबसे पॉपुलर है तो ट्विटर अपने ट्रेंड्स के कारण चर्चा में रहता है. लेकिन इन सब से अलग एक दिलचस्प आंकड़ा सोशल नेटवर्क पर न्यूड तस्वीरों को लेकर आया है. इस आंकड़े के अनुसार ट्विटर पर रोजाना तकरीबन 5 लाख न्यूड पिक्स डाली जाती हैं, जो किसी भी सोशल नेटवर्क के मुकाबले कहीं अधिक है.

 

हालांकि, इसके पीछे एक कारण यह है कि फेसबुक और यू-ट्यूब जैसी साइट्स के पास इस तरह के पोस्ट को ब्लॉक करने की सुविधा है, जबकि ट्विटर के पास फिल्हाल ऐसी कोई पॉलिसी नहीं है. ट्विटर पर इस तरह की पोस्ट के विरोध में कुछ लोगों ने कैम्पेन भी चलाया है. ऐसे यूजर्स का कहना है कि ट्विटर कोई पॉर्न साइट नहीं है. लेकिन पॉलिसी नहीं होने की वजह से घरों में बच्चे भी इस तरह की पोस्ट को देख सकते हैं.

 

ब्रिटिश वेबसाइट ‘डेली मेल’ की ख़बर के मुताबिक, ट्विटर पर पोस्ट हो रही इस तरह की पोस्ट के लिए ट्विटर ने कोई भी एक्शन लेने से मना कर दिया है. यहां तक कि कुछ सांसदों ने भी ट्विटर के अधिकारियों से इस तरह के कंटेंट को ब्लॉक या फिल्टर करने के लिए बात की, लेकिन ट्विटर ने इस मुद्दे से संबंधित कॉल्स पर बात करना बंद कर दिया.

 

फेसबुक और गूगल जैसी सोशल नेटवर्किंग साइट्स के कुछ अधिकारियों को इंटरनेट पॉर्न पोस्ट का मुकाबला करने के लिए मीटिंग भी बुलाई, लेकिन ट्विटर के अधिकारियो ने मीटिंग में आने से इनकार कर दिया. जबकि इस मीटिंग में फेसबुक और गूगल जैसी दूसरी सोशल नेटवर्किंग कंपनियों के अधिकारी पहुंचे.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: twitter: every day lakhs of nude pic uploaded on the popular social networking site
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017