ट्विटर का सभी यूजर्स के लिए खास तोहफा, अब 280 कैरेक्टर्स तक कर सकेंगे ट्वीट | Twitter is rolling out 280-character tweets around the world

ट्विटर का सभी यूजर्स को तोहफा, अब 140 नहीं 280 कैरक्टर में कीजिए ट्वीट

By: | Updated: 08 Nov 2017 11:07 AM
Twitter is rolling out 280-character tweets around the world

नई दिल्ली: दुनिया के सबसे लोकप्रिय माइक्रो ब्लॉगिंग सोशल नेटवर्किंग साइट 'ट्विटर' ने अपने यूजर्स को आज एक खास तोहफा दिया है. जी हां, अक्सर लोनों को ट्विटर से यह शिकायत थी कि ट्वीट की कैरेक्टर्स लिमिट काफी कम है, लेकिन अब उन लोगों की शिकायत को ट्विटर ने दूर कर दिया है.


अब ट्विटर यूजर भी दिल खोलकर पहले के मुकाबाले लंबी बातचीत कर सकते हैं. अब यूजर्स 140 कैरेक्टर्स की लिमिट के पार जा कर अपना ट्वीट कर सकते हैं. ट्विटर ने सभी यूजर्स के लिए कैरेक्टर्स की लिमिट बढ़ा कर दोगुनी कर दी है यानि अब यूजर 140 के बजाए 280 कैरेक्टर्स में ट्वीट कर सकेंगे. बीते दिनों ट्विटर ने ये सुविधा कुछ चुनिंदा हैंडल को दिए थे, लेकिन अब इसे अपने हर यूजर्स के लिए जारी कर दिया गया है.


ds


वैसे चीनी, जापानी और कोरियाई भाषा में लिखने वाले लोगों के लिए अक्षरों की सीमा अभी भी 140 ही रहेगी क्योंकि इन भाषाओं में लिखने के लिए बेहद कम कैरेक्टर्स की जरूरत होती है. इन भाषाओं के अलावा बाकी सभी भाषा के लिए 280 कैरेक्टर्स तक में ट्वीट किया जा सकेगा.


dfsgsdfgsf


ट्विटर के प्रोजेक्ट हेड एलिजा रोजन ने कहा कि हमें ये बताते हुए बेहद खुशी हो रही है कि हमने ट्विटर पर शब्दों की सीमा को बढ़ा दिया है. हमने सितंबर महीने में 140 अक्षरों की सीमा को बढ़ाने के लिए टेस्ट किया था ताकि हमारे युजर्स ज्यादा अक्षरों में अपनी भावनाओं को व्यक्त कर सके.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Twitter is rolling out 280-character tweets around the world
Read all latest Gadgets News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story iPhone, माइक्रोमैक्स और लेनोवो के स्मार्टफोन होंगे मंहगे