ट्विटर ने 'बायसेक्सुअल' हैशटैग किया सेंसर, मचा बवाल तो मांगी माफी,Twitter is slammed for Censoring bisexual hashtag in its search results

ट्विटर ने 'बायसेक्सुअल' हैशटैग किया सेंसर, मचा बवाल तो मांगी माफी

ट्विटर ने पने प्लेटफार्म पर एलजीबीटीक्यू समुदायों से जुड़े शब्दों जैसे 'बायसेक्सुअल' को सेंसर कर दिया, जिसकी चौतरफा आलोचना हो रही है.

By: | Updated: 06 Nov 2017 10:34 PM
Twitter is slammed for Censoring  bisexual hashtag in its search results

सैन फ्रांस्सिको: ट्विटर ने पिछले हफ्ते अपने वेबसाइट का गलत इस्तेमाल होने से बचाने के लिए अपनी नीतियों में बदलाव किया था. लेकिन इस दौरान उसने अपने प्लेटफार्म पर एलजीबीटीक्यू समुदायों से जुड़े शब्दों जैसे 'बायसेक्सुअल' को सेंसर कर दिया, जिसकी चौतरफा आलोचना हो रही है.


द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक, अपनी नीतियों को अपडेट करने के दौरान माइक्रो-ब्लागिंग वेबसाइट ने एडल्ट कंटेंट नियमों के तहत 'बायसेक्सुअल' हैशटैग को भी सेंसर कर दिया.


यह ट्विटर की नीतियों में अब तक का सबसे बड़ा बदलाव है, जिसमें अपमानजनक व्यवहार, खुद को हानि पहुंचाना, स्पैम और उससे जुड़े व्यवहार, ग्राफिक हिंसा और वयस्क सामग्री को रोकने पर ध्यान दिया गया है.


लेकिन 'बायसेक्सुअल' हैशटैग को सेंसर करने से गुस्साए लोगों ने ट्विटर पर जमकर अपनी भड़ास निकाली.


एक यूजर ने ट्विट किया, "अगर आप बायसेक्सुअल सर्च करते हैं या फोटो या समाचारों पर क्लिक करते हैं तो उसका कोई नतीजा नहीं दिखता. यह दोहरा कांटछांट है, जिसे ट्विटर ने किया है. हमें ट्विटर छोड़ देना चाहिए."


ट्विटर ने इसके जवाब में कहा, "हमने कुछ शब्दों को सर्च करने पर एरर की पहचान की है. हम इसके लिए माफी मांगते हैं. हम इसका हल निकालने पर तेजी से काम कर रहे हैं और जल्द ही आपको इसकी जानकारी देंगे."


इससे पहले अक्टूबर में ट्विटर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जैक डोरसे ने कहा था कि सोशल मीडिया प्लेटफार्म अपने नियमों और उसे लागू करने में अधिक आक्रामक रुख अपनाएगा.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Twitter is slammed for Censoring bisexual hashtag in its search results
Read all latest Gadgets News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story Wi-Fi राउटर से झिक-झिक, ये 6 तरीके अपनाएं, बेरोक टोक हाई स्पीड इंटरनेट पाएं