...तो ट्विटर पर आसानी से कर सकेंगे दुर्व्यवहार, उत्पीड़न की रिपोर्ट

By: | Last Updated: Wednesday, 3 December 2014 6:28 AM
Twitter Unveils Improved Tools to Report Abuse, Harassment

नई दिल्ली: सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर अब एक सुरक्षित प्लेटफार्म के रुप में आपके लिए मौजूद होगा. मंगलवार को ट्विटर ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर होने वाले दुर्व्यवहार और उत्पीड़न की रिपोर्ट करने वाले टूल के इंम्प्रूवमेंट की घोषणा की.

 

जी हां! सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर यूजर्स के साथ आए दिन बढ़ रहे दुर्व्यवहार और उत्पीड़न की घटनाओं को संज्ञान में लेते हुए ट्विटर ने इस दिशा में एक ठोस कदम उठाया है.

 

वैसे तो ट्विटर ने इसके लिए पहले भी कई मायनों में प्रयास किए है. जिसमें से कुछ में उन्हें सफलता भी मिली है लेकिन इस बार सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर यूजर्स की सुरक्षा और सम्मान को ध्यान में रखते हुए सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर ने इसी दिशा में एक और नया मुकाम हासिल किया है.

 

आने वाले दिनों में सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर के यूजर्स को इसके लिए एडिशनल कंट्रोल की सुविधा दी जाएगी जिससे दुर्व्यवहार और उत्पीड़न की रिपोर्ट करने का प्रोसिजर और भी आसान हो जाएगा.

 

आपको बता दें कि इससे पहले इस साल ऑनलाइन वकालत समूहों द्वारा एक सर्वेक्षण किया गया था. जिसमें यह पाया गया था कि 35 साल की उम्र के लगभग आधे अमेरिकियों को ऑनलाइन परेशान किया गया या धमकी दी गई है.

 

ट्विटर ने इस दिशा में एक ठोस कदम उठाते हुए मंगलवार को सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर होने वाले दुर्व्यवहार और उत्पीड़न की रिपोर्ट करने वाले टूल को और इंम्प्रूव करने की घोषणा की.

 

ट्विटर के इस कदम से ना केवल सोशल मीडिया प्लेटफार्म्स अब यूजर्स के लिए सुरक्षित नेटवर्किंग साइट होगा बल्कि इससे और भी लोकप्रिय भी होगा.

 

इस वीडियो के सहारे आप आसानी से जान सकते हैं कि एव्यूसिव ट्विट्स को कैसे फ्लैग कर सकते हैं.

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017