गूगल प्ले स्टोर से गायब हुआ UC Browser, ये है वजह । UC Browser Disappears From Google Play Store, Here is the reason

गूगल प्ले स्टोर से रातोंरात गायब हुआ UC Browser, ये है वजह

रातोंरात गूगल ने भारत में सबसे पॉपुलर ब्राउजर को एप यूसी ब्राउजर प्ले स्टोर से हटा दिया है. यूसी ब्राउजर चीन की जानी-मानी कंपनी अलीबाबा की ब्राउजर कंपनी है और भारत में इंटरनेट ब्राउज करने वालों के बीच ये काफी लोकप्रिय है.

By: | Updated: 15 Nov 2017 05:08 PM
UC Browser Disappears From Google Play Store, Here is the reason

नई दिल्लीः UC ब्राउजर को गूगल प्ले स्टोर से कथित तौर पर हटा दिया गया है. रातोंरात गूगल ने भारत में सबसे पॉपुलर ब्राउजर को एप स्टोर से हटा दिया है. ये एप भारत में छठां सबसे ज्यादा डाउनलोड होने वाला एप है और हाल ही में इसने प्ले स्टोर पर 50 करोड़ डाउनलोड का आंकड़ा पार किया.


यूसी ब्राउजर चीन की जानी-मानी कंपनी अलीबाबा की ब्राउजर कंपनी है, और भारत में इंटरनेट ब्राउज करने वालों के बीच ये काफी लोकप्रिय है. गूगल के प्ले स्टोर पर बीती रात से ये एप हटा लिया गया है लेकिन यूसी ब्राउजर मिनी अभी भी प्ले स्टोर में उपलब्ध है.


ऐसा क्यों हुआ है इसे लेकर अलीबाबा ग्रुप या गूगल की ओर से कोई बयान जारी नहीं किया गया है. लेकिन इनसब के बीच यूसी ब्राउजर के कर्मचारी ने ट्वीट कर प्ले स्टोर से अचानक ब्राउजर के गायब होने की वजह बताई है.


उन्होंने लिखा है कि ''मैं यूसी ब्राउजर में काम करता हूं, आज सुबह मुझे मेल मिला जिसमें बताया गया कि यूसी ब्राउजर को प्ले स्टोर से 30 दिन के लिए हटा दिया गया है. ऐसा इसलिए हुआ है क्योंकि यूसी ने 'गलत तरीके' से प्रमोशन करके अपने एप के डाउनलोड बढ़ाए हैं.''


इल साल अगस्त में यूसी ब्राउजर पर भारतीय यूजर्स के डेटा चोरी कर चीन के सर्वर पर भेजने का आरोप लगा था. इस मामले में सरकार ने यूसी ब्राउजर की जांच शुरु की थी.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: UC Browser Disappears From Google Play Store, Here is the reason
Read all latest Gadgets News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story UIDAI ने लगाई एयरटेल, एयरटेल पेमेंट्स बैंक के E-KYC वेरिफिकेशन पर रोक, आधार के गलत इस्तेमाल का आरोप