अमेरिकी सरकार ने एपल यूजर्स को दी वॉर्निंग 

By: | Last Updated: Friday, 14 November 2014 12:34 PM

नई दिल्ली: अमेरिकी सरकार ने अमेरिका में एपल आईफोन और आईपैड यूजर्स को वॉर्निंग देते  हुए हैकर्स से आगाह किया है, अमेरिकन सरकार ने एपल यूजर्स को उनके प्राइवेट डेटा को लेकर सतर्क रहने को कहा है,  सरकार की ओर से जारी इस एलर्ट में बताया गया है कि ये हैकर्स एपल की सेंसटिव सेक्यूरिटी को क्रैक करके आपके सेंसटिव डेटा को चोरी कर सकते हैं.

 

अमेरिका की साइबरसेक्युरिटी और कम्यूनिकेशन सेंटर ने बताया कि,ऑपरेटिंग सिस्टम iOS की हैकिंग के लिए ‘मास्क अटैक’ तकनीक इस्तेमाल की जा रही है.

 

नेटवर्क सेक्युरिटी  कंपनी फायरआई.इंक ने खुलासा किया है कि एपल की सेक्युरिटी को तोड़ने के पीछे मास्क अटैक टेक्नीक को इस हफ्ते की शुरुआत में ही इस्तेमाल किया गया है. 

 

इस हैकिंग के जरिए हैकर आपके लॉगइन क्रिडेंशियल , एक्सेस सेंसटिव डेटा जो आपके डिवाइस में सेव औरह ऐर भी ऐसी एक्टिविटी जो आप अपने डिवाइस पर करते हैं  हैक की जा सकती है.

 

साइबर सेक्युरिटी ने बताया कि, इस ऑनलाइन अटैक को तभी रोका जा सकता है जब यूजर अपने आईपैड या आईफोन पर एप सिर्फ और सिर्फ एपल एप स्टोर से डाउनलोड करे या फिर एपल की अपनी वेबसाइट से डाउनलोड करे.    

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: US government issues warning to iPhone user
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017