अगर आप व्हाट्सएप यूजर हैं तो आपको जरुर जाननी चाहिए ये कुछ अहम बातें

By: | Last Updated: Monday, 18 August 2014 11:20 AM
vital_feature_of_whatsapp

नई दिल्ली: व्हाट्सएप आजकल सबसे बेहतरीन इंस्टेंट मैसेजिंग एप है, हर यूथ के मोबाइल फोन पर ये एप आपको मिल जाएगा. भारत में व्हाट्सएप यूजर्स की संख्या दिन-प्रति दिन बढ़ती जा रही है इस एप के जरिए आप वॉयस-नोट, इमेजेस और वीडियोज़ को आसानी अपने दोस्तों के बीच शेयर कर सकते हैं.

 

इंस्टेंट मैसेजिंग में इस एप का कोई जवाब नहीं हैं वैसे तो कई इंस्टेंट मैसेजिंग एप प्ले स्टोर में मौजूद हैं पर जिस तरह की प्रतिक्रिया व्हाट्सएप को मिली है और जिस तरह से व्हाट्सएप के यूजर्स की संख्या बढ़ी है ऐसा शायद किसी भी दूसरे एप के साथ नहीं हुआ.

 

आज आपको हम कुछ ऐसे व्हाट्सएप के फीचर्स के बारे में बताएंगे जिससे हर व्हाट्सएप यूजर्स को रुबरु होना चाहिए, व्हाट्सएप की कुछ एसी बातें जो आपकी चैट और प्रोफाइल को सुरक्षित रखने में आपकी मदद करेगा.

 

 

* वॉट्सऐप की चैट लॉक करना

व्हाट्सएप मैसेज को आप अपनी प्राइवेसी के लिए लॉक कर सकते हैं इस तरह मैसेज को लॉक करने के लिए आप अपने प्ले स्टोर में जाकर व्हाट्सएफ लॉक एप डाउनलोड कर सकते हैं. अगर आप ब्लैकबेरी यूजर हैं तो आपके लिए भी इस इस एप का वर्जन मौजूद है.

 

 

*अपनी इंफॉर्मेशन हाइड करना

व्हाट्सएप के नए वर्जन में एक जो बड़ा फीचर लॉन्च किया गया वो था हर यूजर की पर्सनल डिटेल को हाइड करना. आप अपने व्हाट्सएप की लास्ट-सीन , प्रोफाइल पिक्चर और स्टेट को भी हाइडकर सकते हैं इसके लिए आप को बस कुछ स्टेप ही फालो करना होगा.

 

settings-account-privacy-lastseen-profile photo-status-nobody

 

 इन स्टोप्स को फॉलो करने के साथ ही आप अपनी डिटेल को हाइड कर सकते हैं या अगर आप सिर्फ एक ही इंसान से अपनी अकाउंट डिटेल नहीं शेयर करना चाहते हैं तो आप  उस इंसान को ब्लॉक भी कर सकते हैं.

 

 

* हालांकि लास्टसीन का ये ऑप्शन विंजडोज फोन यूजर्स को नही मिलेगा लेकिन अगर आप विंडोस फोन का इस्तेमाल करते हैं और लास्टसीन भी हाइड करना चाहते हैं तो आपको एक ट्रिक अपनानी होगी जिसके तहत  आपके व्हाट्सएप पर जैसे ही मैसेज आए आप अपना डेटा कनेक्शन या इंटरनेट कनेक्शन बंद कर दें और फिर मैसेज चेक करने के बाद डेटा कनेक्शन ऑन करें ऐसा करने पकर आपका लास्टसीन पहले वाला ही दिखाएगा. 

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: vital_feature_of_whatsapp
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: features privacy users vital WhatsApp
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017