Vodafone Starts doorstep facility for Aadhaar linking, वोडाफोन अब कस्टमर्स के घर तक जाकर करेगा मोबाइल नंबर आधार से लिंक

वोडाफोन अब कस्टमर्स के घर तक जाकर करेगा मोबाइल नंबर आधार से लिंक

वोडाफोन अपने ग्राहकों के लिए इस लिंकिंग प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए कस्टमर्स तक खुद जाएगा. अब वोडाफोनमोबाइल नंबर को आधार से लिंक करवाने के लिए कस्टमर के दरवाजे तक पहुंचेगी.

By: | Updated: 22 Nov 2017 03:14 PM
Vodafone begins doorstep facility for Aadhaar linking

नई दिल्लीः हर टेलीकॉम कंपनियां अपने यूजर को मोबाइल नंबर आधार से लिंक करने के लिए मैसेज नोटिफिकेशन भेज रही है.  केंद्र सरकार के सुप्रीम कोर्ट में हलफनामे मुताबिक 6 फरवरी तक सभी यूजर को अपना मोबाइल नंबर आधार से लिंक करना होगा. इसे देखते हुए सभी टेलीकॉम कंपनियां UIDAI के साथ मिलकर इस प्रक्रिया को ग्राहकों के लिए आसान बनाने में जुटी हुई हैं और इसी कड़ी में वोडाफोन ने एक नई पहल शुरु की है. अब वोडाफोनमोबाइल नंबर को आधार से लिंक करवाने के लिए कस्टमर के दरवाजे तक पहुंचेगी.


वोडाफोन अपने ग्राहकों के लिए इस लिंकिंग प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए कस्टमर्स तक खुद जाएगा. वोडाफोन ने ये सुविधा अपने ग्रामीण ग्राहकों के लिए शुरु की है. वोडाफोन अपने उन यूजर्स के लिए वैन भेजेगा जो शहरी इलाके से दूर रहते हैं. ऐसे ग्राहक जो मुद्दों से बहुत जुड़े नहीं होते या जिन्हें इस प्रक्रिया को लेकर कोई जानकारी नहीं है वोडाफोन उनके घर तक पहुंच कर नंबर आधार से लिंक करेगा.


वोडाफोन चलाएगा मोबाइल वैन
कस्टमर के मोबाइल नंबर को आधार से लिंक करने के लिए वोडाफोन की दो मोबाइल वैन चलेंगी. ये वैन राजस्थान के कस्बों और गांवों में लोगों के दरवाजे तक जाकर उनका नंबर आधार से लिंक करेंगी. इस मुहिम के तहत राजस्थान के हर गांवों और शहरी इलाके से दूर रह रहे यूजर्स तक वोडाफोन पहुंचेगा. यहां यूजर अपना सिम 4G नेटवर्क में अपग्रेड भी करवा सकते हैं.



ओटीपी से वैरिफिकेशन
एक दिसंबर से आप घर बैठे अपने नंबर का रि-वैरिफिकेशन करवा सकते हैं. मोबाइल कंपनियां कस्टमर्स के नंबर को ओटीपी (वन टाइम पासवर्ड), इंटरेक्टिव वॉइस रिस्पॉन्स सिस्टम (IVRS) और मोबाइल एप के जरिए नंबर रि-वैरिफिकेशन का ऑप्शन दे रही हैं.


UIDAI के सीईओ अजय भूषण पांडे ने कहा है कि, "टेलीकॉम कंपनियों के तीन नए प्लान को मंजूरी कर लिया गया है. उनसे कहा गया है कि वे इस प्रक्रिया को 1 दिसंबर से लागू कर दें." खास बात ये है कि ये घर बैठे वैरिफिकेशन उन्हीं यूजर्स का हो सकेगा जिनका नंबर पहले से ही आधार के डेटाबेस में उपलब्ध हो. इसके अलावा बाकी नंबरों के लिए कस्टमर को कंपनी के स्टोर पर जाना होगा.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Vodafone begins doorstep facility for Aadhaar linking
Read all latest Gadgets News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story वोडाफोन लाया 179 रु. में अनलिमिटेड डेटा और कॉल