वोडाफोन नए साल पर अपने ग्राहकों को देने वाला है बड़ा सरप्राइज! , Vodafone Will Launch its VoLTE service from January

Vodafone नए साल पर अपने ग्राहकों को देने वाला है बड़ा सरप्राइज!

वोडाफोन ने कहा है कि वह अगले साल जनवरी से अपनी वॉइस ओवर एलटीई (VoLTE) सर्विस की शुरु करेगी.

By: | Updated: 29 Dec 2017 10:25 PM
Vodafone Will Launch its VoLTE service from January

नई दिल्लीः वोडाफोन इंडिया नए साल पर अपने ग्राहकों को नया तोहफा देने की तैयारी कर रही है. वोडाफोन ने कहा है कि वह अगले साल जनवरी से अपनी वॉइस ओवर एलटीई (VoLTE) सर्विस की शुरु करेगी.


वोडाफोन इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्‍टर सुनील सूद ने एक बयान में कहा कि वॉइस ओवर एलटीई (VoLTE) की पेशकश एचडी क्‍वालिटी कॉलिंग देगी जिससे ग्राहकों को बेहतर अनुभव मिलेगा. भविष्‍य की टेक्‍नोलॉजी को पेश करने की दिशा में वोडाफोन VoLTE एक महत्‍वपूर्ण कदम है.


पहले चरण में वोडाफोन VoLTE सर्विस मुंबई, दिल्‍ली, कर्नाटक, गुजरात और कोलकाता में उपलब्‍ध होगी. जल्द ही इसे देश भर में लॉन्च किया जाएगा. आपको बता दें कि सितंबर महीने में एयरटेल ने अपनी VoLTE सर्विस लॉन्च की थी. खास बात ये है कि सितंबर 2016 में जियो ने 4G VoLTE सर्विस शुरु की थी और उसवक्त जियो देश का पहला VoLTE नेटवर्क था. इसके बाद जियो से मिल रहे कंपटिशन को देखते हुए एयरटेल ने भी ये सर्विस लॉन्च की और अब वोडाफोन भी VoLTE लॉन्च करने वाला है.


क्या होती है VoLTE सर्विस
वीओएलटीई ऐसी मोबाइल कॉलिंग सर्विस होती है जिसके जरिए यूजर्स का कॉल डेटा के फॉर्म में कनेक्ट रहता है. इसकी कॉल क्वालिटी साधारण कॉल की तुलना में ज्यादा बेहतर होती है. 4G VoLTE टेक्‍नोलॉजी में वॉइस कॉल काफी सस्‍ता पड़ता है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Vodafone Will Launch its VoLTE service from January
Read all latest Gadgets News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story Google चैट, साइबर क्रिमिनल और सरकारी जासूसों के लिए एक गिफ्ट: एमनेस्टी