Watch: हिंदू-मुस्लिम के बीच नफरत फैलाने वालों को कैसे एक आरजे ने सिखाया सबक

By: | Last Updated: Thursday, 8 May 2014 5:59 AM
Watch: हिंदू-मुस्लिम के बीच नफरत फैलाने वालों को कैसे एक आरजे ने सिखाया सबक

नई दिल्ली: अगर आप फेसबुक यूजर हैं तो कई बार एक-दूसरे को धर्म की बुराई, अपमान करती पोस्ट आपको दिख जाएंगी. लोगों के बीच धर्म का सहारा लेकर जहर घोलने वाली ऐसी पोस्ट अक्सर उन लोगों की फेसबुक वॉल पर मिलती है जिनकी सोच बहुत ही संकुचित और जिनके मन में दूसरों के लिए रत्ती भर भी सम्मान नहीं है.

 

रेडियो मिर्ची के आरजे नावेद ने ऐसे ही दो नफरत भरे लोगों की फेसबुक वॉल देखी. जिनमें एक हिंदू और एक मुसलमान थे. इन दोनों ने ही अपनी फेसबुक वॉल पर एक-दूसरे के धर्म के प्रति लोगों में जहर और नफरत फैलाने वाली पोस्ट किये थे. इसके बाद नावेद ने इन दोनों को उनके ही तरीके से उन्हें सीधे रास्ते पर लाने के लिए एक फोन कॉल का सहारा लिया.

 

इसके बाद नावोद ने एक फेसबुक कर्मचारी बन दोनों को अलग-अलग फोन कर पांच हजार रुपए का विनिंग प्राइज जीतने की बात कही. इसके बाद उन्होंने हिंदू व्यक्ति को मिस्लिम और मुस्लिम को हिंदू से बात कराई. नावेद ने इन दोनों को उनकी गलती का अहसास कराया जिसके बाद इन्होंने अपनी पोस्ट फेसबुक से हटा ली.

 

सोशल मीडिया में इस वीडियो को खूब शेयर और पसंद किया जा रहा है. यूट्यूब पर अपलोड वीडियों में सुनें आरजे नावेद ने किस तरह इन दोनों को सबक सिखा इन्हें इनकी गलती का अहसास कराया.

 

वीडियो देखने के लिए क्लिक करें-