...तो फेसबुक यूज नहीं कर सकते हैं आतंकी संगठन!

By: | Last Updated: Wednesday, 28 January 2015 4:40 PM
We have taken a strong stance against terrorism: Monika Bickert, Facebook

नई दिल्ली: भारत समेत पूरे विश्व में सोशल मीडिया पर आतंकी संगठनों के तेजी से बढ़ रहे दखल के बीच फेसबुक ने अपना पक्ष स्पष्ट कर दिया है और सीधे तौर पर कहा है कि फेसबुक किसी भी आतंकी संगठन को अपना नेटवर्क यूज करने की इजाजत नहीं देता है.

 

फेसबुक प्रोडक्ट पॉलिसी की प्रमुख मोनिका बिकर्ट ने सोशल मीडिया पर आतंकी संगठनों के बढ़ते दखल पर अपना रुख स्पष्ट करते हुए कहा कि कहा कि कोई भी आतंकी संगठन को फेसबुक अपना नेटवर्क यूज करने की इजाजत नहीं देता है.

 

बिकर्ट ने अंग्रेजी अखबार द इंडियन एक्सप्रेस को दिए एक इंटरब्यू में कहा कि ‘अगर हम पाते हैं कि कोई भी व्यक्ति हिंसा से जुड़ी बातें कर रहा है या इस तरह किसी गतिविधि के लिए फेसबुक का यूज कर रहा है, तो हम उसे साइट से हटा देते हैं. हमारी कोशिश रहती है कि वो वापस भी ना आएं.’

मोनिका ने यह भी स्पष्ट किया कि दुनिया के किसी भी हिस्से के हिंसक संगठनों के खिलाफ फेसबुक एक ही पॉलिसी अपनाता है. मोनिका फेसबुक प्रोडक्ट पॉलिसी की उस टीम की प्रमुख हैं, जो कंटेट का स्टैंडर्ड तय करती है.

 

मोनिका 1.3 बिलियन यूजर वाली दुनिया की सबसे बड़ी सोशल साइट के लिए टीम कंटेट का रिव्यू करती है और उसके लिए मानक तय करती है.

 

आपको बता दें कि आतंकी संगठनों द्वारा इन दिनों सोशल मीडिया का बहुत ही सक्रिय तराके से इस्तेमाल किया जा रहा है. हाल ही में सुरक्षा एजेंसियों ने भारत में कुछ ऐसे युवाओं को गिरफ्तार किया है, जो ट्विटर पर अकाउंट बनाकर आतंकी संगठन आईएसआईएस के लिए काम करते थे.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: We have taken a strong stance against terrorism: Monika Bickert, Facebook
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Facebook Monika Bickert stance strong terror
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017