WhatsApp एंड्रॉयड के लिए आया नया Lock Voice मैसेज रिकॉर्डिंग फीचर

WhatsApp एंड्रॉयड के लिए आया नया Lock Voice मैसेज रिकॉर्डिंग फीचर

व्हाट्सएप के एंड्रॉयड यूजर्स के लिए नया बीटा अपडेट जारी किया गया है. इस नए अपडेट के बाद यूजर वॉयस मैसेज की रिकॉर्डिंग लॉक कर सकेंगे.

By: | Updated: 06 Apr 2018 08:53 AM
WhatsApp Beta for Android Now Lets You Lock Voice Message Recording

नई दिल्लीः व्हाट्सएप के एंड्रॉयड यूजर्स के लिए नया बीटा अपडेट जारी किया गया है. इस नए अपडेट के बाद यूजर वॉयस मैसेज की रिकॉर्डिंग लॉक कर सकेंगे. इसकी मदद से यूजर्स को वॉयस मैसेज भेजना आसान हो जाएगा. इसके साथ ही व्हाट्सएप वॉयस रिकॉर्डिंग को भेजने से पहले प्रीव्यू प्ले के ऑप्शन पर भी काम कर रहा है.


लॉक वॉयस रिकॉर्डिंग में यूजर को अब माइक बटन पर होल्ड करके नहीं रखना होगा. अगर यूजर लॉक करके वॉयस मैसेज रिकॉर्ड करना चाहते हैं तो इसके लिए माइक आइकन पर 0.5 सेकेंड तक के लिए होल्ड करके इसे लॉक आइकन की ओर स्वाइप-अप करना होगा. इसके बाद आपका वॉयस मैसेज लॉक हो जाएगा और आप बिना मैसेज रिकॉर्ड पर आसानी से भेज सकेंगे. ये फीचर इससे पहले iOS यूजर्स को पिछले साल नंवबर महीने में दिया जा चुका है.


इससे पहले तक वॉयस मैसेज रिकॉर्ड करने के लिए माइक आइकन पर रिकॉर्डिंग के दौरान होल्ड किए रहना जरुरी था. ऐसे में कई बार वॉयस मैसेज रिकॉर्ड करना थोड़ा कठिन था. अब इस नए अपडेट के साथ ही वॉयस मैसेज भेजना बेहद आसान हो गया है.


हाल ही में व्हाट्सएप ने एंड्रॉयड यूजर्स के लिए 'चेंज नंबर' फीचर जारी किया है. इसके तहत यूजर्स बिना किसी परेशानी के नंबर बदलने के दौरान अपना डेटा आसानी से दूसरे नंबर पर ट्रांसफर कर सकते हैं. 'चेंज नंबर' का नाम का नया फीचर फिलहाल अभी गूगल प्ले पर 2.18.97 एंड्रॉइड बीटा अपडेट के तौर पर मौजूद है. यह आईओएस और विंडोज डिवाइस पर कुछ दिनों बाद आएगा.



आपको बता दें कि बीटा एप वो वर्जन होता है जिसमें कंपनियां नए फीचर को ऑफिशियली लॉन्च करने से पहले टेस्टिंग के लिए जारी करनी है. इन वर्जन पर लॉन्च से पहले अपडेट मिलते हैं. एंड्रॉयड यूजर व्हाट्सएप के बीटा टेस्टर रजिस्ट्रेशन के जरिए बन सकते हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: WhatsApp Beta for Android Now Lets You Lock Voice Message Recording
Read all latest Gadgets News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story 24 अप्रैल को भारत में लॉन्च होगा हुवावे P20 प्रो और P20 लाइट, एमेजन पर होगा Exclusive