भारतीय मैसेजिंग ऐप टेलीग्राम के लिंक को ब्लॉक कर रहा है व्हाट्सऐप

By: | Last Updated: Tuesday, 1 December 2015 3:39 PM
WhatsApp Blocking Links to Rival Telegram

नई दिल्ली: ऐसा माना जा रहा है कि मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप ने भारतीय इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप ‘टेलीग्राम’ के लिंक को व्हाट्सऐप पर बंद कर दिया है. हालांकि टेलीग्राम के ऐप को आप अभी भी शेयर कर सकते हैं लेकिन अब आप इसे हाइपरलिंक की तरह इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे. हालांकि यह अभी व्हाट्सऐप के एंड्राइड यूजर्स के साथ ही हो रहा है, iOS यूजर को ऐसी किसी समस्या का सामना नहीं करना पड़ रहा है.

 

टेलीग्राम यूजर्स का कहना है की व्हाट्सऐप पर Telegram.me लिंक ब्लॉक कर दी गयी है और आप न इसे कॉपी कर सकते हैं और ना ही किसी और को फॉरवर्ड कर सकते हैं. लेकिन दूसरी तरफ iOS पर यह सारी लिंक्स खुल रही हैं और इस्तमाल की जा रहीं हैं.

 

टेलीग्राम ने भी इस खबर की पुष्टि की है. कंपनी का कहना है कि एक नए अपडेट के बाद व्हाट्सऐप में हमारी चैट ऐप का लिंक खुलना बंद हो गया है.

 

यह पहली बार नहीं हो रहा है जब व्हाट्सऐप की ओनर फेसबुक पर लिंक और कंटेंट को ब्लॉक करने का आरोप लगा है. कंपनी ने इससे पहले टॉरेंट की कुछ लिंक्स को भी ब्लॉक कर दिया था.

 

हालांकि अभी फेसबुक या व्हाट्सऐप की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आयी है जिसके बाद यह साफ़ हो जायेगा की आखिर असली माजरा क्या है.

 

क्या व्हाट्सऐप टेलीग्राम की लोकप्रियता से डर गयी है?

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: WhatsApp Blocking Links to Rival Telegram
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017