गूगल ड्राइव पर स्टोर कर सकेंगे अपनी व्हाट्सएप चैट हिस्ट्री

By: | Last Updated: Sunday, 29 March 2015 5:01 AM

नई दिल्ली: व्हाट्सएप अपने उन यूज़र्स को बहुत बड़ी खुशखबरी देने वाला है जो लगातार अपना स्मार्टफोन बदलते हैं और चैट हिस्ट्री दोबारा ना मिल पाने से परेशान रहते हैं.

 

खबरों के मुताबिक व्हाट्सएप जल्द ही चैट हिस्ट्री को गूगल ड्राइव पर स्टोर करने की योजना पर काम कर रहा है. इससे आप किसी भी एंड्रॉयड डिवाइस पर अपनी व्हाट्सएप चैट हिस्ट्री को पा सकेंगे.

 

आप गूगल ड्राइव पर अपनी चैट हिस्ट्री के साथ साथ अपनी मीडिया हिस्ट्री भी स्टोर कर सकेंगे. लेकिन आप अपने वीडियो को स्टोर नहीं कर सकेंगे. इस फीचर को वाइ फाइ पर यूज़ नहीं किया जा सकेगा.

 

इस फीचर के आने के बाद आप जैसे ही आप किसी नई डिवाइस में लॉग इन करेंगे आप को अपनी चैट हिस्ट्री दोबारा पा सकेंगे. अगर आप अपनी चैट हिस्ट्री को स्टोर नहीं करना चाहते तो आप इस एक्सेप्ट ना करें.  कंपनी इस फीचर को कब तक लॉन्च करेंगी इस बात का कोई खुलासा नहीं किया गया है.

 

अभी एंड्रॉयड यूज़र्स अपनी डिवाइस में अपने चैट हिस्ट्री को स्टोर कर सकते हैं. इसके लिए आपको Menu > Settings > Chat settings में जाकर अपनी चैट हिस्ट्री को स्टोर कर सकते हैं.

 

इस प्रक्रिया से आप अपने स्मार्टफोन में माइक्रो एसडी कार्ड में अपनी चाट हिस्ट्री को सेव कर सकते हैं. आईओएस यूज़र्स आई क्लाउड सेवा का इस्तेमाल कर अपने चैट बैकअप को रीस्टोर कर सकते हैं.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: WhatsApp chat history via Google Drive
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017