दुनिया भर में लगभग एक घंटे तक बंद रहा WhatsApp,अब मांगी यूजर्स से माफी ,Whatsapp crashed for an hour, asks for apology

दुनिया भर में लगभग एक घंटे तक बंद रहा WhatsApp,अब मांगी यूजर्स से माफी

भारत समेत दुनिया भर में मैसेजिंग एप व्हाट्सएप ने शुक्रवार को एकाएक काम करना बंद कर दिया था, जो लगभग एक घंटे देर की गड़बड़ी के बाद ठीक हो गया.

By: | Updated: 01 Dec 2017 07:28 AM
Whatsapp crashed for an hour, asks for apology

नई दिल्ली: भारत समेत दुनिया भर में मैसेजिंग एप व्हाट्सएप ने शुक्रवार को एकाएक काम करना बंद कर दिया था, जो लगभग एक घंटे देर की गड़बड़ी के बाद ठीक हो गया. इस दौरान लोगों को ना सिर्फ मैसेज भेजने में बल्कि एप में लॉग इन करने में भी परेशानी का सामना करना पड़ा था. इसके लिए वाट्सएप ने अपने यूजर्स से माफी मांगी है. व्हाट्सएप के प्रवक्ता ने बताया, "आज सुबह व्हाट्सएप के दुनिया भर के यूजर्स को एक घंटे के लिए परेशानी का सामना करना पड़ा. यह खराबी दूर कर ली गई है और असुविधा के लिए हम माफी मांगते हैं."


टेक वेबसाइट डाउनडिटेक्टर के मुताबिक फेसबुक ओन्ड व्हाट्सएप के 60 फीसदी यूजर्स को यह परेशानी झेलनी पड़ी. हालांकि अब यह ठीक हो चुकी है और यूजर्स पहले की तरह संदेशों का आदान प्रदान कर रहे हैं.


एक्सप्रेस डॉट को डॉट यूके ने बताया, "इसके अलावा 25 फीसदी लोगों को मैसेज मिलने- भेजने में और 14 फीसदी लोगों को लॉग इन करने में परेशानी आई."


कई यूजर्स ने अपनी परेशानी बताने के लिए ट्विटर का सहारा लिया और माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर हैसटैग वाट्सएपडाउन ट्रेंड करने लगा. भारत में भी व्हाट्सएप में गड़बड़ी आई, जिससे लोगों को अपने मित्रों और परिवारवालों से जुड़ने में परेशानी हुई.


इस साल मई में भी दुनिया भर में कई घंटों के लिए वाट्सएप में गड़बड़ी सामने आई थी. व्हाट्सएप के दुनिया भर में 1.3 अरब मासिक सक्रिय यूजर्स हैं और भारत में यह आंकड़ा 20 करोड़ से अधिक का है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Whatsapp crashed for an hour, asks for apology
Read all latest Gadgets News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story वोडाफोन लाया 179 रु. में अनलिमिटेड डेटा और कॉल