व्हाट्सएप ने एक साथ रोल आउट किए कई नए फीचर्स, पाएं शानदार अनुभव

By: | Last Updated: Friday, 7 August 2015 8:25 AM

नई दिल्लीः इंस्टेंट मैसेजिंग एप वॉट्सऐप ने  iOS यूजर के लिए  नया फीचर अपडेट किया है. इस नए अपडेट की सबसे अहम बात ये है कि अब यूजर अपनी वीडियो चैट का भी बैक-अप बना सकते हैं.   ये नए फीचर्स iOS में रोलआउट  होना शुरु हो चुका है और जल्द ही ये फीचर्स एंड्रॉयड में भी रोल आउट होंगे. 

 

 

इतना ही नहीं अब यूजर मैसेज पढ़ने के बाद भी उसे अनरीड मार्क या आर्काइव कर सकते हैं. जिससे आप मैसेज तो पढ़ लेगें पर वो भेजने वाले को पता नहीं चलेगा और आप अपनी सुविधा के मुताबिक कभी भी रिप्लाई कर सकेंगे.

 

अगर आप वॉट्सऐप से फ्री कॉलिंग करते हैं तो आपके लिए एक नया फीचर एड किया गया है. इसमें एक ऐसा फीचर दिया गया है जिससे कॉलिंग के समय कम डाटा खर्च होगा.इसके लिए आप एप के चैट्स और कॉल्स मेन्यू में आपको नीचे एक नया ऑप्शन दिखाई देगा ‘लो डाटा यूसेज’ (Low data usage). इस ऑप्शन पर क्लिक करके आप डेटा बचा सकेंगे.

 

अभी आप सिर्फ ग्रुप को ही म्यूज कर सकते थे लेकिन अब आप वॉट्सऐप पर इंडिविजुअल कॉन्टैक्ट को भी म्यूट कर सकेंगे.

 

अगर आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में किसी नंबर को म्यूट करना चाहते हैं तो आप इसे वॉट्सऐप के म्यूट मेन्यू में जाकर सकते हैं. इसके साथ ही म्यूट को स्लाइड करने पर करने पर आपको ग्रुप की तरह ही 8 घंटे, 1 वीक या 1 साल के लिए म्यूट का ऑप्शन वनजर आएगा.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: WhatsApp for iOS: New update lets you do more!
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017