Whatsapp पर वायरल हो रहा 'व्हाट्सएप्प इन मल्टी कलर' लिंक है Fake, नहीं करें क्लिक

WhatsApp in New Colours Being Offered by Deceptive Adware Campaign

नई दिल्ली: पॉपुलर सोशल मीडिया मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप्प पर इन दिनों एक फेक यू.आर.एल लिंक वायरल हो रहा है. इस लिंक में व्हाट्सएप्प को मल्टी कलर में डाउनलोड करने का दावा किया जा रहा है.

व्हाट्सएप्प पर वायरल हो रहे इस लिंक में व्हाट्सएप्प को मल्टी कलर में डाउनलोड करने का फेक लिंक उपलब्ध है. जब यूजर्स इस लिंक पर क्लीक करते हैं तो स्मार्टफोन के ब्राउजर एक वेबसाइट ओपन होती है. यह वेबसाइट व्हाटसएप्प की ऑफिशियल वेबसाइट नहीं है. इस वेबसाइट के ओपन होते ही यह लिंक अपने आप ही आपके फोन की कांटेक्ट लिस्ट के सभी यूजर्स के पास अपने आप ही सेंड हो जाता है.

इस लिंक के आपको कांटेक्ट लिस्ट में शेयर होने के बाद एक मैसेज सेंड होता है, इस मैसेज में लिखा होता है, ”आई लव द न्यू कलर ऑफ द व्हाट्सएप्प”. इस मैसेज के साथ वेबासाइट का फेक लिंक भी अटैच होता है. इस वेबसाइट पर क्लिक करने के बाद कुछ यूजर्स के स्मार्टफोन्स में एडवेयर ऐप डाउनलोड होने की शिकायत भी सामने आई है.

एडवेयर ऐप के डाउनलोड होने के बाद जानकारी मिलती है कि व्हाट्सएप्प के कलर सिर्फ व्हाट्सएप्प की वेबसाइट पर उपलब्ध हैं. इसके लिए आपको ब्लैकव्हाट्स नाम की एप डाउनलोड करनी होगी. इस फेक एप की चलते गूगल ने इसे प्ले स्टोर से बैन कर दिया है.

हम आपकी जानकारी के लिए बता देना चाहते हैं कि अगर आपके पास भी ऐसा कोई मैसेज आया है तो उससे सावधान रहे. व्हाट्सएप्प ने अभी तक कोई भी मल्टी कलर की सेवा शुरू नहीं की है. हाल ही में व्हाट्सएप्प ने पिन टू चैट का विकल्प देने की बात जरूर कही थी, जो कि नए आने वाले अपडेट में उपलब्ध होगा.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: WhatsApp in New Colours Being Offered by Deceptive Adware Campaign
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017