WhatsApp लाया नया फीचर, अब डिलीट फाइल्स की कर सकेंगे दोबोरा डाउनलोड

WhatsApp लाया नया फीचर, अब डिलीट फाइल्स को कर सकेंगे दोबारा डाउनलोड

व्हाट्सएप अपने एंड्रॉयड यूजर्स के लिए नया फीचर लेकर आया है. ये नया फीचर यूजर्स की सबसे बड़ी समस्या का समाधान करेगा.

By: | Updated: 16 Apr 2018 02:03 PM
WhatsApp now allows you to re-download accidentally deleted media

नई दिल्लीः व्हाट्सएप अपने एंड्रॉयड यूजर्स के लिए नया फीचर लेकर आया है. ये नया फीचर यूजर्स की सबसे बड़ी समस्या का समाधान करेगा. यूजर्स उन मीडिया फाइल को दोबारा डाउनलोड कर सकेंगे जो उनके स्मार्टफोन से डिलीट हो चुकी हैं.


जिसका मतलब है कि अगर यूजर ने कोई तस्वीर , GIFs, वीडियो, ऑडियो या फिर डॉक्यूमेंट फाइल स्मार्टफोन की इंटरनल स्टोरेज से डिलीट कर दिया है तो व्हाट्सएप उन्हें अपने सर्वर की मदद से दोबारा डाउनलोड करने की सुविधा देगा.


व्हाट्सएप अपडेट को लेकर जानकारी देने वाली वेबसाइट WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक ये फीचर व्हाट्सएप एंड्रॉयड यूजर्स के लिए उपलब्ध है. इससे पहले एंड्रॉयड यूजर्स व्हाट्सएप से 30 दिन पुराना डेटा डाउनलोड कर सकते थे. साथ ही एक बार अगर मैसेज रिसीवर ने ये फाइल डाउनलोड कर लिया है तो ये खुद-ब-खुद सर्वर से डिलीट हो जाता था. लेकिन अब व्हाट्सएप पर मीडिया फाइल्स डाउनलोड होने के बाद भी मौजूद होंगी.


फाइल्स को सर्वर पर रखने के बावजूद एप सिक्योरिटी का पूरा ख्याल रखेगा और ये फाइन एंड-टू-एंड एनक्रिप्टेड होंगी. आपको बता दें कि फेसबुक डेटा लीक विवाद के बीच व्हाट्सएप पर यूजरकी सिक्योरिटी को लेकर सवाल उठाए जा रहे थे. जिसके जवाब में व्हाट्सएप ने बताया कि एप यूजर्स का काफी कम डेटा एक्सेस करता है और सभी डेटा एंड-टू-एंड एनक्रिप्टेड होती है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: WhatsApp now allows you to re-download accidentally deleted media
Read all latest Gadgets News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story अब Facebook से करें अपना मोबाइल रिचार्ज, यहां जानें तरीका