whatsapp rollout most awaited delete for everyone feature | 'डिलीट फॉर एवरीवन' फीचर से WhatsApp पर गलती से भेजा गया मैसेज होगा डिलीट

'डिलीट फॉर एवरीवन' फीचर से WhatsApp पर गलती से भेजा गया मैसेज होगा डिलीट

व्हाट्सएप के इस नए फीचर का मतलब ये है कि अगर आपने किसी भी इंसान को व्हाट्सएप पर गलती से मैसेज भेज दिया है तो ये नया फीचर आपको अपनी गलती सुधारने का एक मौका देगा.

By: | Updated: 01 Nov 2017 04:33 PM
whatsapp rollout most awaited delete for everyone feature

नई दिल्ली: पॉपुलर सोशल मैसेजिंग एप व्हाट्एप ने मोस्ट अवेटेड फीचर 'डिलीट फॉर एवरीवन' को जारी कर दिया है. इस फीचर के जरिए व्हाट्एप पर भेजे गए किसी भी मैसेज को डिलीट किया जा सकता है.


बता दें कि व्हाट्सएप यूजर्स पहले किसी भी मैसेज को अपने स्मार्टफोन से तो डिलीट कर सकते थे. लेकिन जिस यूजर को आपका मैसेज रिसीव हो जाता था, उसे डिलीट नहीं किया जा सकता था. व्हाट्सएप के 'डिलीट फॉर एवरीवन' फीचर के बाद यूजर किसी भी मैसेज को रिसीवर के एंड से भी हटा सकते हैं. इसका मतलब ये है कि अगर आपने किसी भी इंसान को व्हाट्सएप पर गलती से मैसेज भेज दिया है तो ये नया फीचर आपको अपनी गलती सुधारने का एक मौका देगा. इस नए फीचर का इस्तेमाल करते हुए आप गलती से भेजे गए मैसेज को डिलीट कर सकते हैं.


हालांकि, व्याहट्सएप के इस नए फीचर का इस्तेमाल आप मैसेज भेजने के 7 मिनट बाद तक कर सकते हैं. अगर आप 7 मिनट तक मैसेज डिलीट नहीं करते हैं तो 'डिलीट फॉर एवरीवन' का फीचर इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे.


ऐसे करें 'डिलीट फॉर एवरीवन' फीचर का इस्तेमाल


इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपको भेजे गए मैसेज पर क्लीक करना होगा. उसके बाद टॉप बॉर से आप डिलीट का विकल्प चुनेंगे. इस विकल्प को चुनने के बाद आप 'डिलीट फॉर एवरीवन' पर क्लिक करेंगे तो यह मैसेज रिसीवर के एंड से डिलीट हो जाएगा. बता दें कि अगर आपको मैसेज भेजे हुए 7 मिनट हो जाते हैं तो यह विकल्प दिखाई नहीं देगा.


4


आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपको व्हाट्सएप का लेटेस्ट वर्जन डाउनलोड करना होगा. अगर आपने व्हाट्सएप को अपडेट नहीं किया है तो इस फीचर का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: whatsapp rollout most awaited delete for everyone feature
Read all latest Gadgets News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story iPhone, माइक्रोमैक्स और लेनोवो के स्मार्टफोन होंगे मंहगे