ब्लैकबेरी, विंडोज और इन एंड्रॉयड स्मार्टफोन पर नहीं चलेगा Whatsapp

whatsapp soon close its survice for bbm

नई दिल्लीः Whatsapp यूजर्स के लिए यह थोड़ी चौंकाने वाली खबर साबित हो सकती है. मोबाइल मैसेजिंग सर्विस व्हाट्सएप ने एक ब्लॉग जारी किया है. जिसमें बताया गया है कि इस साल अंत तक ब्लैकबेरी ओएस (BB10) के लिए अपना सपोर्ट बंद कर देगी.

 

व्हाट्सएप का ब्लैकबेरी पर सपोर्ट बंद करने का मतलब है कि अगले साल से ब्लैकबेरी ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाले स्मार्टफोन्स यूसर्ज अपने हैंडसेट में व्हाट्सएप नहीं चला सकेंगे. साथ ही इस लिस्ट में ब्लैकबेरी के साथ साथ Nokia की S40 Series, नोकिया सिम्बियन s60, Android 2.1, Android 2.2 और Windows Phone 7.1 ओएस पर चलने वाले स्मार्टफोन भी शामिल हैं. इन सभी पर अगले साल से व्हाट्सएप सपोर्ट बंद हो जाएगा.

 

व्हाट्सएप का कहना है कि वह उन प्लेटफार्मों पर ही ध्यान देगा जिनका प्रयोग बड़ी संख्या में लोग करते हैं. व्हाट्सएप ने ब्लॉग पोस्ट में कहा है कि ”अगर आपके पास भी इन प्लेटफामों पर चलने वाला स्मार्टफोन है तो व्हाट्सएप यूज करने के लिए 2016 के अंत तक इसे नए एंड्रॉयड, आईफोन और विंडोज फोन से अपग्रेड करने की जरूरत है.”

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: whatsapp soon close its survice for bbm
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017