व्हाट्सएप ने भारत में लिमिटेड यूजर्स के साथ वॉयस कॉलिंग फीचर किया लॉन्च

By: | Last Updated: Sunday, 1 February 2015 9:54 AM

नई दिल्ली: व्हाट्सऐप के चहेतों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है. हाइक के बाद अब व्हाट्सएप ने भी अपने वाइस कॉलिंग फीचर को लॉन्च कर दिया है.

एप के कॉलिंग फीचर को लेकर एक स्क्रीनशॉट सामने आया है  GSM Arena की खबर के मुताबिक रेडिट यूज़र प्रदनेश पाटिल ने अपने स्मार्टफोन के कुछ स्क्रीनशॉट्स और एक वीडियो शेयर किया.  इस पिक्चर में कॉल का अलग ऑप्शन नजर आ रहा है, 

 

पाटिल ने यह स्क्रीनशॉट्स और वीडियो शेयर करते हुए कहा उन्होंने अपने लॉलीपॉप OS वाले नेक्सस 5 स्मार्टफोन पर व्हाट्सऐप के इस नए कॉलिंग फीचर को यूज़ किया है. पाटिल ने तीन स्क्रीनशॉट्स शेयर किए हैं. पाटिल ने जो जानकारी दी उसके मुताबिक वॉइस कॉलिंग का यह फीचर व्हाट्सऐप के नए वर्ज़न (2.11.508) पर ही होगा है. यह फिलहाल व्हाट्सऐप की वेबसाइट पर ही उपलब्ध है.

 

अगर आप व्हाट्सऐप के इस नए वर्ज़न को डाउनलोड कर भी लेते हैं तो इसका मतलब यह नहीं है कि आप वॉइस कॉलिंग फीचर को यूज़ कर सकते हैं. आप इसे तभी यूज़ कर पाएंगे जब  आप जिसको कॉल करना चाहते हैं उसके पास भी ये कॉलिंग फीचर अपडेट हो.  खबर के मुताबिक व्हाट्सएप का ये फीचर सिर्फ भारत में ही लॉन्च किया गया है साथ ही ये फीचर भारत में लिमिडेट यूजर्स के लिए ही अभी मौजूद होगा.

 

 पाटिल का कहना है कि जिस यूज़र ने उन्हें यह इन्वेटेशन भेजा उसका कहना था कि यह सभी एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स पर सपोर्टिव होगा.

 

आपको बता दें व्हाट्सऐप ने अभी तक अपने वॉइस कॉलिंग फीचर का आधिकारिक ऐलान नहीं किया है. और पाटिल की दी हुई जानकारी के आधार पर हम कह सकते हैं कि शायद व्हाट्सऐप अपने कुछ चुनिंदा यूज़र्स के साथ इस नए फीचर को लॉन्च कर चुका है. पिछले साल दिसंबर में व्हाट्सऐप ने ऐलान किया था कि वह जल्द ही कॉलिंग फीचर लॉन्च करने वाला है इसके बाद से वॉइस कॉलिंग फीचर के कई स्क्रीन शॉट लीक हो चुके हैं.

 

आपको बता दें अगर व्हाट्सऐप वॉइस कॉलिंग फीचर लॉन्च करता है तो वह वीचैट, वाइबर, ऐसे मैसेजिंग ऐपलीकेशन में शामिल हो जाएगा. अभी हाल ही में हाइक ने व्हाट्सऐप को पछाड़ते हुए वॉइस कॉलिंग फीचर लॉन्च कर चुका है. इसके बाद व्हाट्सएप का अपने नए फीचर को लॉन्च करना बेहद जरुरी है. आपको बता दें कि हाइक के वाइस कॉलिंग फीचर से 2G, 3G और वाई-फाई तीनों यूजर कॉल कर सकते हैं. 2G यूजर्स के लिए ये बेहतरीन मौका है.

 

यहां देखें वीडियो