व्हाट्सएप ने एंड्रॉयड यूजर्स के लिए वॉइस कॉलिंग फीचर किया शुरु

By: | Last Updated: Sunday, 22 February 2015 11:22 AM

नई दिल्ली: व्हाट्सएप ने अपने कुछ चुनिंदा यूजर्स के साथ वॉयस कॉलिंग फीचर टेस्टिंग हाल ही में किया था और अब लगता कि मैसेजिंग एप अपने इस फीचर को फाइली लॉन्च करने का मन बना लिया है.

 

शुक्रवार को  कुछ एड्रॉयड व्हाट्सएप यूजर वॉयस कॉलिंग का इस्तेमाल कर पा रहे थे, इसे एक्टिवेट करने के लिए यूजर के पास एक कॉल आएगी जो वह यूजर कर सकता है जिसके एप में वॉयस कॉलिंग का फीचर विज़िबल होगा, इस काल के साथ आप दूसरे यूजर को इनवाइट कर सकते हैं जो इस व्हाट्सएप कल्ब का हिस्सा बन जाएगा.

 

इसका मतलब है कि व्हाट्सएप ने शुरुआती टीजर को बड़े पैमाने पर लागू कर दिया है इससे पहले भी व्हाट्सएप का ये फीचर एक नेक्सस5 यूजर के एप में सामने आया था उस वक्त खबर थी कि व्हाट्सएप अपने वॉइस कॉलिंग फीचर की टेस्टिंग कर रही है. लेकिन अब आप अपने दोस्तों को एक कॉल के साथ ही व्हाटसएप वॉइस कॉलिंग क्लब से जोड़ सकते हैं.

 

 

व्हाट्सएप की एक कॉल के बाद बाद यूजर के एप में इस वॉइस कॉलिंग फीचर का अपडेट हो रहा है, ये फीचर अभी सभी यूजर के लिए एक्टिवेट नहीं होगा, ये संभव है कि व्हाट्सएप ने शायद वॉयस कॉलिंग के लिए यूजर्स की एर लिमिट तय कर दी हो, या ये भी संभव है कि अभी व्हाट्सएप अपने शुरुआती टेस्टिंग नेटवर्क में यूजर की संख्या लिमिटेड रखना चाहता हो.

 

अब कोई भी ट्रैक कर सकता है आपका व्हाट्सऐप!

 

ये फीचर अभी आईफोन में इट्रोड्यूस नहीं  किया गया है, हालांकि व्हाट्सप का iOS8 के लिए पिछले मगीने ही अपडेटेड वर्जन लॉल्च किया जा चुकी है जिसकी चैट विंडो में कॉलिंग ऑप्शन तो है पर वह अभी इनेबल नहीं है. ये फीचर अभी विंडोज यूजर के लिए भी एवलेबल नहीं है.

 

लॉन्च के तीन महीने बाद भी 2 परसेंट से भी कम है लॉलिपॉप यूजर   

वॉयस कॉलिंग लांच से पहले कॉल करके फीड बैक ले रहा है व्हाट्सएप

ये हैं WhatsApp से प्यार और नफरत करने की मुख्य वजहें

whatsapp: सामने आया सेक्युरिटी बग, सेटिंग के बाद भी नही सेफ है प्रोफाइल

WhatsApp ने आईफोन के लिए लॉन्च किया कॉलिंग फीचर 

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: WhatsApp starts rolling out voice calling feature to Android users
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017