Whatsapp ने अपडेट किया नया फीचर mark as unread

By: | Last Updated: Thursday, 23 July 2015 8:56 AM

नई दिल्लीः व्हाट्सएप ने  अपने अपकमिंग एंड्रॉयड वर्जन अपडेट में कई नए फीचर्स जोड़े हैं. एंड्रॉयड पुलिस बेवसाइट के मुताबिक व्हाट्सएप ने पिछले 24 घंटे के अंदर पांच ने फीचर्स लॉन्च किए हैं. ये नए फीचर्स आपको नए वर्जन v2.12.194 में नजर आएंगे.  अब आप अपनी व्हाट्सएप चैट को अनरीड कर सकते हैं इसके लिए आपको नया ऑप्शन mark as unread (मार्क-अस अनरीड) का ऑप्शन मिलेगा. जिससे आप मैसेज तो पढ़ लेगें पर वो भेजने वाले को पता नहीं चलेगा और आप अपनी सुविधा के मुताबिक कभी भी रिप्लाई कर सकेंगे.

 

कस्टम नोटिफिकेशन इसका नया फीचर होगा जो आपको अपनी चैट में आने वाले मीडिया सेटिंग के पास मिलेगा. अब आपको म्यूट के अलावा अपनी मैसेज टोन, मैसेज लाइट का समय, वाइब्रेशन, पॉपअप नोटिफिकेशन जैसी सेटिंग कर सकेंगे.  इसके साथ ही व्हाट्सएप कॉलिंग पर भी कम डेटा खर्च होगा. 

 

इनके अलावा वॉट्सऐप गूगल ड्राइव बैकअप और रीस्टोर ऑप्शन भी दोबारा लेकर आई है. गौरतलब है कि यह ऑप्शन कुछ वक्त के लिए अप्रैल में रिलीज किया गया था और बहुत जल्द ही रिमूव कर दिया गया था. वॉट्सऐप का यह वर्जन फिलहाल गूगल प्लेस्टोर पर उपलब्ध नहीं है.

 

 व्हाट्सएप के इस नए वर्जन का धीरे-धीरे  रोल होना जल्द शुरु हो जाएगा. और अगर आप इस वर्जन को अभी डाउनलोड करना चाहते हैं तो  आप APK mirror से इसे अपडेट कर सकते हैं.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: WhatsApp update features: Custom notifications, Mark as Unread, low data setting and more
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: features update WhatsApp
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017