whatsapp: सामने आया सेक्युरिटी बग, सेटिंग के बाद भी नही सेफ है प्रोफाइल

By: | Last Updated: Tuesday, 3 February 2015 12:24 PM

नई दिल्ली: ट्विटर ,फेसबुक के बाद अब इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप का सेक्युरिटी बग सामने आया है इस बग के कारण यूजर की प्रोफाइल कोई भी देख सकता है, अगर यूजर ने सेक्युरिटी सेटिंग में जाकर  प्रोफाइल पिक्चर only contact किया है तो भी कोई भी आपकी प्रोफाइल देख सकता है.

 

17 साल के एक सेक्युरिटी रिसर्चर इंद्रजीत ने इस  बात का खुलासा किया है यह बग फोन ऐप के नए वेब इंटरफेस के साथ ठीक से सिंक न हो पाने के कारण आया है.  यूजर्स वॉट्सऐप पर जाकर अपनी प्रोफाइल पिक्चर की प्राइवेसी तो सेट कर पा रहे हैं. लेकिन इस बग के चलते लोग प्राइवेसी सेटिंग्स के बावजूद उन लोगों की फोटोज दूसरों को दिख रही हैं.

 

सिक्यॉरिटी एक्सपर्ट ग्राहम क्लूली ने अपने ब्लॉग में लिखा है, ‘यह कोई बहुत बड़ी प्राइवेसी ग्लीच नहीं है, लेकिन हां एक बग तो है. बात दरअसल यह है कि वॉट्सऐप यूजर अपनी प्रोफाइल पिक्चर को प्राइवेट रखना चाहते हैं और उन्हें उम्मीद है कि वॉट्सऐप उनकी त्वीरों को प्राइवेट हा रखेगा.’

 

इतना ही नहीं अगर यूजर के फोन एप से कोई कॉन्टेक्ट डीलीट भी कर दिया जाए तो भी वेब एप यूजर को प्रोफाइल पिक्चर नजर आएगी.

 

वॉट्स ऐप का वेब क्लायंट 21 जनवरी को आया था. एक तरफ जहां इसे लेकर यूजर काफी खुश थे, वहीं इसमें फंक्शन्स की कमी और सीमित कम्पैटिबिलिटी से वे निराश भी हुए.

 

वीडियो