सोशल मीडिया महिला ऑन्थ्रोप्रेन्योर्स ( उद्यमी) का सबसे अच्छा दोस्त

By: | Last Updated: Sunday, 17 January 2016 4:18 PM
Women entrepreneurs believe social media is their best friend

नई दिल्ली: महिला ऑन्थ्रोप्रेन्योर्स का मानना है कि उनके व्यापार को बढ़ावा देने और धन जुटाने के मामले में सोशल मीडिया उनका सबसे अच्छा साथी है. ‘शेरोज’ की संस्थापक सायरी चहल ने शनिवार को यहां ‘स्टार्ट अप इंडिया, स्टैंड अप इंडिया’ के दौरान एक सर्व-महिला समूह चर्चा में कहा, “ट्विटर जैसे सोशल मीडिया महिला ऑन्थ्रोप्रेन्योर्स के लिए बेहद मददगार हैं और उनका सबसे अच्छा दोस्त हैं.”

चहल ने कहा कि सरकार को इंटरनेट का प्रसार सुनिश्चित करना चाहिए.

चहल ने कहा कि जब महिला ऑन्थ्रोप्रेन्योर्स अपने व्यापार के लिए धन जुटाने का प्रयास करती हैं तो उन्हें भेदभाव का सामना करना पड़ता है और ऐसे मामले में सोशल मीडिया उनका सबसे अच्छा दोस्त साबित होता है.

‘लेट्स वेंचर’ की संस्थापक शांति मोहन ने कहा, “महिलाओं के लिए जरूरी है कि वे खुद पर यकीन करें. निवेशकों से बात करते हुए उन्हें यह नहीं सोचना चाहिए कि उनमें क्षमता की कमी है.”

ऑन्थ्रोप्रेन्योर्स ने इस बात पर भी जोर दिया कि महिलाओं को अन्य महिला ऑन्थ्रोप्रेन्योर्स का मार्गदर्शन करना चाहिए.

‘मायडला’ की संस्थापक अनिशा सिंह ने कहा, “मैं केवल एक सफल महिला ऑन्थ्रोप्रेन्योर्र के रूप में ही नहीं, बल्कि सफल ऑन्थ्रोप्रेन्योर्र के तौर पर पहचान बनाना चाहती हूं.”

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Women entrepreneurs believe social media is their best friend
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017