कॉल, डेटा और ब्रॉडबैंड को लेकर नए नियम हो सकते हैं जारी, इस हफ्ते बनेंगे वर्किंग ग्रुप

नयी नीति के मोटी-मोटी बातों पर हाल ही में चर्चा के बाद, अब वर्किंग ग्रुप गठित किए जाएंगे ताकि व्यापार की सरलता और तकनीकी जैसे पहलुओं को देखा जा सके.

By: | Last Updated: Thursday, 3 August 2017 8:30 AM
Working groups on new telecom policy this week

नई दिल्लीः संचार मंत्रालय नयी टेलीकॉम नीति के बारे में वर्किंग ग्रुप का गठन इसी सप्ताह करेगा. दूरसंचार सचिव अरूणा सुंदरराजन ने ये जानकारी दी. उन्होंने कहा कि नयी नीति के मोटी-मोटी बातों पर हाल ही में चर्चा के बाद, अब वर्किंग ग्रुप गठित किए जाएंगे ताकि व्यापार की सरलता और तकनीकी जैसे पहलुओं को देखा जा सके.

उन्होंने कहा,‘ इस पर वर्किंग ग्रुप अब शुरू होंगे. आदेश इसी सप्ताह जारी होगा. शुरू में हम 11 टास्क ग्रुप की सोच रहे थे लेकिन हम इस तरह के समूहों की संख्या सीमित कर सकते हैं.’ उन्होंने कहा कि ये वर्किंग ग्रुप बिजनेस की आसानी, किफायती इंटरनेट और सभी के लिए ब्राडबैंड जैसे पहलुओं पर चर्चा करेंगे.

सुंदरराजन ने कहा कि भारत नेट परियोजना के तहत एक लाख गांवों तक कनेक्टिविटी पहले ही पहुंचाई जा चुकी है और उम्मीद है कि इन ग्राम पंचायतों में प्लेटफार्म के जरिए सेवा की डिलिवरी साल के आखिर तक शुरू हो जाएगी.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Working groups on new telecom policy this week
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: telecom telecom industry call Data
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017