15 दिसंबर को vivo करेगी दुनिया का सबसे पतला स्मार्टफोन भारत में लॉन्च

By: | Last Updated: Sunday, 7 December 2014 12:29 PM

नई दिल्ली: चाइनीज स्मार्टफोन मेकर कंपनी vivo भारत के बढ़ते स्मार्टफोन बाजार में जबरदस्त  दस्तक देने को तैयार है. 15 दिसंबर को कंपनी दुनिया का सबसे पतला स्मार्टफोन Vivo X5Max लॉन्च करने वाली है.  बीते कुछ दिनों में ही कंपनी ने बाजार में अच्छी पकड़ बना ली है.

 

vivo ने  चीन में पहला स्मार्टफोन 2011 में लॉन्च किया था पर इस समय तक कंपनी ने बस घरेलू बाजार को ही टारगेट कर अपनी मार्केटिंग की थी, पर पिछले कुछ महीनों में कंपनी ने अपने स्मार्टफोन की बिक्री थाईलैंड, म्यांमार, मलेशिया इंडोनेशिया जैसे देशों में शुरु कर दी है. अब vivo भारत में अफने स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है और कंपनी देश में अपने पांच स्मार्टफोन लॉन्च करेगी जिसकी कीमत 7,000 से 40,000 के बीच होगी.

खबर है कि आने वाले 15 दिसंबर को कंपनी पहले अपना सबसे पतला स्मार्टफोन X5Max भारतीय बाजार में उतारेगी. कंपनी भारत में निवेश को काफी गंभीरता से ले रही है, आने वाले सालों में vivo देश में अपने कारोबार को बढ़ाएगी. इस कंपनी ने अपने लॉन्च के लिए भारत के 20 राज्यों में 20 डिस्ट्रीब्यूटर्स से पार्टनरशिपिंग की है.

 

Vivo X5Max में 4.75 मीमी. पतला होने के साथ ही यह स्मार्टफोन दुनिया का सबसे पतला स्मार्टफोन है, इस फोन में 5.5 इंच फुल HD डिस्प्ले है. इसका प्रोसेसर भी बेहद शानदार 1.7GHz ऑक्टा-कोर मीडियाटेक प्रोसेसर होगा, इसफोन में 2 जीबी की रैम और 16 जीबी इंटरनल मैमोरी है.

 

 X5Max का रियर कैमरा 13 मेगापिक्स्ल और फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्स्ल है. से फोन डुअल सिम है साथ ही इसमें 4G LTE कनेक्टिविटी भी है. इस स्मार्टफोन का ऑपरेटिंग सिस्टम 4.4 किट-कैट है.

 

जाहिर है भारत में श्याओमी के बाद हर चीनी मोबाइल कंपनी भारतीय बाजार को काफी गंभीरता से ले रही हैं और सभी इस स्मार्टफोन के लिए प्रतिस्पर्धा के इस बाजार में एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दे रही हैं. 

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: World’s ‘slimmest’ smartphone coming to India on December 15
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017