एक नज़र दुनिया के सबसे मंहगे स्मार्टफोन पर, कीमत 6 करोड़ रुपए

By: | Last Updated: Friday, 12 September 2014 8:20 AM
worlds_most_costly_smartphone

नई दिल्ली: मोबाइल फोन के शौकीनों के लिए इसकी कीमत मायने नहीं रखती, लेकिन अब एक ऐसा स्मार्टफोन आ गया है जिसकी कीमत सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे.

इस फोन की कीमत लाख दो लाख नहीं बल्कि पूरे 6 करोड़ रुपए है. जी हां आपने सही पढ़ा 6 करोड़ रुपए. यह कोई और फोन नहीं बल्कि आईफोन 5 ब्लैक डायमंड है. हम आपको बता दें कि इस फोन से एपल इंडस्ट्रीज़ का कोई लेना देना नहीं है.

 

यह फोन वर्ल्ड फेमस गैजेट डिजायनर स्टुअर्ट ह्यूज अपने कुछ खास कस्टूमर्स के लिए बनाते हैं. दरअसल स्टुअर्ट ह्यूज इस फोन की डिज़ाइनिंग में दुर्लभ और वेशकीमती हीरों का प्रयोग करते हैं. यह फोन पूरी तरह हैंड मेड है. जिसका मतलब है कि इस फोन को बनाने में किसी भी प्रकार की मशीनरी का प्रयोग नहीं किया जाता है.

 

इस तरह के एक फोन को बनाने और उसे पूरी तरह हीरे से सजाने में करीब 2 महीने का समय लगता है. इस फोन को बनाने में स्टुअर्ट ह्यूज को खासी मशक्त करनी पड़ती है. ह्यूज़ पहले पूरे आईफोन को बारीकी से खोलते हैं, फिर उसमें ब्वैक डायमंड लगाते हैं. 

 

वह लग्जरी को टेक्नोलॉजी से जोड़ने में विश्वास रखते हैं. उन्होंने पिछले दिनों 24 कैरेट सोने वाला एक मोबाइल फोन बनाया. वह फोन अब भी काफी पसंद किया जा रहा है.

 

ह्यूज़ का कहना है कि, ‘फोन की कीमत इतनी अधिक होने के बावजूद भी इसके खरीदारों की कमी नहीं है.’

 

कौन हैं स्टुअर्ट ह्यूज ?

स्टुअर्ट ह्यूज इंग्लैंड के जाने माने गैजेट डिजायनर हैं. वह एक खास वर्ग के लिए इस तरह के गैजेट्स का निर्माण करते हैं. स्टुअर्ट ह्यूज का कहबना है कि, ‘उन्हें लग्जरी और टेक्नॉलॉजी का मिश्रण तैयार करने में काफी मजा आता है.’

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: worlds_most_costly_smartphone
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Apple Apple iPhone iPhone
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017