28 जनवरी को श्याओमी भारत में लॉन्च करेगी Miनोट और Miनोट प्रो

By: | Last Updated: Saturday, 10 January 2015 11:06 AM
xiaomi all set to launch mi note and note pro on 28 jan

नई दिल्ली: बीजिंग में हुए अपने इवेंट में चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी श्याओमी ने कल अपना नया फ्लैगशिप फैबलेट Mi नोट लॉन्च किया है. कंपनी के सीईओ ली जून ने ताया कि ये फोन एपल आईफोन6 प्लस को टक्कर देगा. 

 

ये टैबलेट के दो मॉडल लॉन्च किए गए हैं एक नोट और दूसरा नोट प्रो. भारत में भी चाइनीज स्मार्टफोन के चाहने वाले कम नहीं है. भारत में अपनी बढ़ती लोकप्रियता को ध्यान में रखते हुए श्याओमी अपनी इस नई पेशकश को इस महीने के अंत तक भारतीय बाजार में लॉन्च करेगा खबर है कि भारत में ये फोन 28 जनवरी को लॉन्च हो सकता है.

 

श्याओमी इंडिया के चीफ मनु कुमार ने बताया कि ये फोन इस महीने यानी जनवरी में ही लॉन्च हो जाएगा.  उम्मीद  जताई जा रही है कि कंपनी अपने इस मॉडल को भी हर मंगलवार फ्लैश सेल के जरिए बेचेगी.

 

Mi नोट का डिस्प्ले 5.7 इंच है जो पूरा एचडी है इतना ही नहीं इसके किनारे भी राउंड हैं, डिस्प्ले पर गोरिल्ला ग्लास3 का इस्तेमाल किया गया है सिर्फ ग्लास पर ही नहीं स्मार्टफोन की बैक बॉडी पर भी गोरिल्ला ग्लास3 का इस्तेमाल किया गया है. जिसे श्याओमी ने 3D का नाम दिया है.

 

इस फोन में बेहद शानदार प्रसोसर 2.5GHz क्वॉर्डकोर  स्नैपड्रैगन 801 दिया गया है जो आपके डिवाइस को बेहद फास्ट प्रोसेसिंग देगा. 4 जीबी रैम और 16 जीबी की इंटरनल मैमोरी है जिसे बढ़ा कर 64 जीबी किया जा सकता है. इस फोन मे दो सिम स्लॉट है और ये दोनो सिम 4G इनेबल होंगे.

 

 

13 मेगापिक्सल का रीयर कैमरा है जिसमें ऑपप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन  की सुविधा है. इसका फ्रंट कैमरा 4 मेगापिक्स्ल है जिसकी पिक्चर क्वालिटी 2 पिक्स्ल माइक्रॉन है जो काफी अच्छा है.

 

म्युजिक लवर्स को भी ये टैबलेट काफी पसंद आएगा. Mi4 में हाई-हाई आडियो की सुविधा दी है. इस फ्लैगशिप में 3,000mAh की दमदार बैटरी है. Miनोट की कीमत 371(22 हजार रुपये) डॉलर रखी गई है.

कंपनी की दुसरी पेशकश Mi4 प्रो अब तक का सबसे शानदार फोन साबित हो सकता है. इसका प्रोसेसर 810 स्नैपड्रैगन ऑक्टॉकोर प्रोसेसरहै. 4 जीबी बेहतरीन रैम और इसका डिस्प्ले HD से भी बेहतर 2K है. इसकी कीमत 530 डॉलर (लगभग 32 हजार रुपये)होगी.

 

जाहिर है बजट स्मार्टफोन के लिए जानी जाने वाली कंपनी श्याओमी के ये दोनो ही फोन बजट फोन नहीं है. जैसा  कि कंपनी का ऐलान है कि ये फोन आईफोन6 को टक्कर देने वाला है वैसे ही फोन अपनी कीमत के साथ बेहद शानदार फीचर से लैस हैं.

 

इस फोन का इंतजार पूरे टेक दुनिया को है. देखना होगा कि ये फोन यूजर्स को कितना लुभाएगा.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: xiaomi all set to launch mi note and note pro on 28 jan
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017