शाओमी ने दी सैमसंग को कड़ी टक्कर, बनी भारत में नंबर वन कंपनी, शाओमी ने दी सैमसंग को कड़ी टक्कर, बनी भारत में नंबर वन कंपनी

शाओमी ने दी सैमसंग को कड़ी टक्कर, बनी भारत में नंबर वन कंपनी

IDC की रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय बाजार में सैमसंग और शाओमी दोनों ही नंबर वन ब्रांड के मामले में बराबर मार्केट शेयर के साथ काबिज़ हैं. यानी शाओमी और सैमसंग 23.5% के साथ नंबर वन बन गई हैं.

By: | Updated: 14 Nov 2017 04:51 PM
Xiaomi and Samsung at the Top of the Indian Smartphone Market according IDC

नई दिल्लीः चीनी कंपनी शाओमी ने भारतीय बाजार में बेहद बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है. भारतीय स्मार्टफोन बाजार में सैमसंग को टक्कर देते हुए शाओमी नंबर वन ब्रांड बन गई है.


इंटरनेशनल डेटा कॉरपोरेशन (IDC) की रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय बाजार में सैमसंग और शाओमी दोनों ही नंबर वन ब्रांड के मामले में बराबर मार्केट शेयर के साथ काबिज़ हैं. यानी शाओमी और सैमसंग 23.5% के साथ नंबर वन बन गई हैं.


IDC की तीसरे क्वार्टर की रिपोर्ट में बताया गया है कि भारतीय स्मार्टफोन बाजार में सैमसंग और शाओमी दोनों ही कंपनियों के 23.5 प्रतिशत मार्केट शेयर हैं. जो बाजार में बाकी स्मार्टफोन कंपनियों से ज्यादा है.



IDC की रिपोर्ट के मुताबिक सैमसंग के लिए ये तिमाही पिछले सभी रिकॉर्ड को तोड़ने वाली साबित हुई है. पिछले क्वार्टर के मुताबिक सैमसंग मोबाइल की शिपिंग में 39 फीसदी और पिछले साल के मुताबिक 23.5 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है.


इस आंकड़े तक पहुंचने के लिए गैलेक्सी J2, गैलेक्सी J7 Nxt सहित J सीरीज के बाकी फोन जिम्मेदजार है. इन स्मार्टफोन ने अच्छा बिजनेस किया है.


वहीं शाओमी की बात करें तो पिछले साल के मुताबिक इसकी शिपिंग में तिगुने का इजाफा हुआ है और पिछली तिमाही से दोगुना शिपमेंट में इजाफा हुआ है. रेडमी नोट 4 इस साल शाओमी का सबसे सफल स्मार्टफोन रहा है. इस तिमाही में कंपनी ने इस स्मार्टफोन की 40 लाख यूनिट बेंची है.


इस लिस्ट में लेनोवो (मोटो स्मार्टफोन के साथ ) तीसरे नंबर पर है. मार्केट शेयर की बात करें तो इस तिमाही 9 फीसदी के साथ तीसरे स्थान पर है. लेनोवो के मोटो ब्रांड स्मार्टफोन ने भारतीय बाजार में अच्छा बिजनेस किया है.


इसके अलावा चौथे नंबर पर चीनी कंपनी वीवो और पांचवें नंबर पर ओपो कंपनी के स्मार्टफोन बाजार में छाए हुए हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Xiaomi and Samsung at the Top of the Indian Smartphone Market according IDC
Read all latest Gadgets News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story वोडाफोन लाया 179 रु. में अनलिमिटेड डेटा और कॉल