शाओमी ने लॉन्च किया 20,000mAh वाला 'मेक इन इंडिया' पावर बैंक, xiaomi announces two make in india power bank

शाओमी ने लॉन्च किया 20,000mAh वाला 'मेक इन इंडिया' पावर बैंक

चीनी स्मार्टफोन मेकर शाओमी ने 'मेक इन इंडिया' को अगले स्तर पर ले जाने की तैयारियां शुरू कर दी है. कंपनी ने दो पावर बैंक का ऐलान किया है जो मेक इन इंडिया होगा.

By: | Updated: 22 Nov 2017 08:55 AM
xiaomi announces two make in india power bank

नई दिल्लीः भारतीय स्मार्टफोन बाजार में दक्षिण कोरियाई दिग्गज सैमसंग के साथ पहली बार नंबर वनपर काबिज होने के बाद चीनी स्मार्टफोन मेकर शाओमी ने 'मेक इन इंडिया' को अगले स्तर पर ले जाने की तैयारियां शुरू कर दी है. अगले साल कंपनी देश भर में और उत्पादन इकाइयां स्थापित करेगी.


इसके साथ ही चीनी स्मार्टफोन निर्माता ने दो पावर बैंक का ऐलान किया है. एक 10,000 एमएएच का मी पॉवर बैंक 2 आई और एक 20,000 एमएएच का मी पॉवर बैंक 2 आई होगा. इनका प्रोडक्शन नोएडा के संयंत्र में किया जाएगा. इसकी कीमत 799 और 1499 रुपये रखी गई है.


श्याओमी के उपाध्यक्ष और श्याओमी इंडिया के प्रबंध निदेशक मनु जैन ने बताया, " एक कंपनी के रूप में हमारी 100 फीसदी प्रतिबद्धता 'मेक इन इंडिया' के साथ है. यह कुछ ऐसा है, जिसे हम इस साल की शुरुआत से ही सोच रहे हैं कि हम ऐसा ही कार्यक्रम अन्य श्रेणी के उत्पादों के लिए भी चला सकते हैं."


कंपनी ने देश में अपने तीसरे उत्पादन संयंत्र को नोएडा में स्थापित किया है, जहां हाईपैड टेक्नॉलजी के साथ मिलकर श्याओमी पॉवर बैंक का निर्माण करेगी.


जैन ने कहा, "यह पहला गैर-फोन सेगमेंट है, जहां हम 'मेक इन इंडिया' का विस्तार कर रहे हैं. जल्द ही अन्य सेगमेंट में भी इसका विस्तार किया जाएगा."

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: xiaomi announces two make in india power bank
Read all latest Gadgets News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story साल 2018 में जियो देने वाला है अपने यूजर्स को बड़ा झटका!