Mi A2 के लॉन्च की खबरों के बीच शाओमी ने Mi A1 की बिक्री रोकी

Mi A2 के लॉन्च की खबरों के बीच शाओमी ने Mi A1 की बिक्री रोकी

शाओमी ने अपने पहले स्टॉक एंड्रॉयड स्मार्टफोन MiA1 को डिस्कंटिन्यू (बिक्री बंद) कर दिया है.

By: | Updated: 16 Apr 2018 03:13 PM
 Xiaomi discontinues Mi A1, fuelling speculation that a Mi A2 launch is imminent

नई दिल्लीः शाओमी ने अपने पहले स्टॉक एंड्रॉयड स्मार्टफोन MiA1 को डिस्कंटिन्यू (बिक्री बंद) कर दिया है. ये कंपनी का पहला स्मार्टफोन है जो एंड्रॉयड वन की साझेदारी के साथ आया और इस पर कपंनी के यूजर इंटरफेज MIUI को जगह नहीं दी दी गई.


शाओमी की ओर से इसे डिस्कंटिन्यू करने की वजह अब तक नहीं बताई गई है लेकिन तमाम ऑनलाइन रिटेलर्स पर इसे आउट ऑफ स्टॉक बताया जा रहा है. कंपनी के इस कदम के पीछे बड़ी वजह MiA1 के सक्सेसर Mi A2 (Mi6X) का लॉन्च माना जा रहा है.


आपको बता दें कि 25 अप्रैल को Mi 6X आका Mi A2 चीन में लॉन्च होगा. चीन में कंपनी Mi A2 को Mi 6X के नाम से लॉन्च करेगी. जैसे कि पिछले साल Mi 5X को शाओमी ने भारत में Mi A1 नाम के साथ लॉन्च किया था उम्मीद है इस साल भी कंपनी ऐसा ही करेगी.


क्या हो सकता है Mi A2 में खास?


हाल ही में Mi A2 को चीन की सर्टिफिकेशन वेबसाइट टीना पर लिस्ट किया गया था. इसके मुताबिक आने वाले इस स्मार्टफोन में 5.99 इंच की स्क्रीन दी जा सकती है जो 18:9 आस्पेक्ट रेशियो के साथ आ सकती है. इसमें वर्टिकल डुअल रियर कैमरा दिया होगा जो इसे रेडमी नोट 5 प्रो जैसा लुक देगा. Mi A2 को पावर देने के लिए 2910mAh की बैटरी दी गई है.


इसके अलावा Mi A2 (Mi 6X) को लेकर खबर है कि इसमें 2.2GHz स्नैपड्रैगन 626 प्रोसेसर और 4 जीबी रैम दी जाएगी. इसमें 64 जीबी की स्टोरेज दी जाएगी.


इसके कैमरा को लेकर खबर है कि इसमें 20 मेगापिक्सल प्रइमरी और 8 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर कैमरा दिया गया होगा. खबर ये भी है कि आने वाले इस मिड रेंज स्मार्टफोन में आईफोन X जैसा नॉच भी दिया जाएगा.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Xiaomi discontinues Mi A1, fuelling speculation that a Mi A2 launch is imminent
Read all latest Gadgets News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story अब Facebook यूजर्स एप पर ही रिचार्ज कर सकेंगे अपना मोबाइल नंबर, जानें ये कैसे होगा?