xiaomi is all set to launch made in india Redmi smartphone on 30th november ,30 नवंबर को भारत में लॉन्च होगा नया 'मेड इन इंडिया Redmi' स्मार्टफोन

30 नवंबर को भारत में लॉन्च होगा नया 'मेड इन इंडिया Redmi' स्मार्टफोन

चाइनीज जाइन्ट नया रेडमी स्मार्टफोन भारत में 30 नवंबर को लॉन्च करने वाली है. शाओमी ने इस आने वाले स्मार्टफोन को ' इंडिया का स्मार्टफोन' नाम दिया है.

By: | Updated: 24 Nov 2017 10:07 AM
xiaomi is all set to launch made in india Redmi smartphone on 30th november

नई दिल्लीः भारतीय स्मार्टफोन बाजार में नंबर वन कंपनी बनने के बाद शाओमी अपने भारतीय फैंस के लिए नए-नए प्रोडक्ट लॉन्च कर रही है. इस कड़ी में चाइनीज जाइन्ट नया रेडमी स्मार्टफोन भारत में 30 नवंबर को लॉन्च करने वाली है. शाओमी ने इस आने वाले स्मार्टफोन को ' इंडिया का स्मार्टफोन' नाम दिया है. रेडमी कंपनी का बजट सेगमेंट है तो ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि ये 10,000-12000 रुपये के बजट में आएगा.


कंपनी जिस दतरह से इस स्मार्टफोन को प्रमोट कर रही है ऐसे में उम्मीद है कि ये बाकि शाओमी स्मार्टफोन से अलग छोटे कस्बों के यूजर्स को ध्यान में रख कर लाया जाएगा. हाल ही में शाओमी इंडिया के हेड मनु कुमार जैन देश के गांवों और कस्बों की यात्रा के दौरान लोगों से मिलने की तस्वीर साझा की थी. हालांकि कंपनी की ओर से इसे लेकर कोई साफ जानकारी नहीं दी गई है.


 


इसके पहले मनु कुमार जैन ने कंपनी के नए प्रोडक्ट को लेकर ट्वीट किया था जिसमें नई स्मार्टफोन सीरीज 'i' का जिक्र किया गया था.


इसके अलावा खबर है कि कंपनी अपने नए रेडमी फोन रेडमी नोट 5 पर काम कर रही है. इसे हाल ही में चाइनीज रिटेलर ओपोमार्ट पर स्पॉट किया गया. इस लिस्टिंग के जरिए इस स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन सामने आए हैं. जिसके मुताबिक रेडमी नोट 5 में 5.9 इंच की स्क्रीन दी गई है जिसकी रिजॉल्यूशन 2160 x 1080 पिक्सल होगी साथ ही ये 18:9 अस्पेक्ट रेशियो होगा.


जिसका मतलब है कि ये लगभग एज-टू-एज डिस्प्ले के साथ आएगा. इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 दिया गया है जो 3 जीबी और 4 जीबी रैम वैरिएंट में आ सकता है. साथ ही ये 32 जीबी और 64 जीबी दो मैमोरी वैरिएंट में आता है.


इस लीक लिस्टिंग की मानें तो रेडमी 5 नोट में 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा होगा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा दिया गया है. ये एंड्रॉयड नॉगट 7.1 के साथ आएगा जो MIUI 9 पर बेस्ड होगा. बताया जा रहा है इसमें 4,000mAh की बैटरी होगी.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: xiaomi is all set to launch made in india Redmi smartphone on 30th november
Read all latest Gadgets News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story UIDAI ने लगाई एयरटेल, एयरटेल पेमेंट्स बैंक के E-KYC वेरिफिकेशन पर रोक, आधार के गलत इस्तेमाल का आरोप