महज़ 20 हज़ार रुपये में पाएं आईफोन 5s जैसा दिखने वाला Mi4

By: | Last Updated: Wednesday, 28 January 2015 9:04 AM
Xiaomi launches Mi 4 in India

नई दिल्ली: चीन की कंपनी श्याओमी ने अपने नए मॉडल Mi-4 फ्लैगशीप स्मार्टफोन को आज भारत में एक इवेंट में लॉन्च कर दिया. कंपनी ने इस स्मार्टफोन की कीमत 19,999 रुपए तय की है. इस फोन की खास बात ये है कि ये फोन एपल के आईफोन 5s जैसा दिखता है.

श्याओमी ने Mi 4 की बिक्री के लिए अपनी पुरानी रणनीति ही अपनाई है. श्याओमी का यह स्मार्टफोन ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर 10 फरवरी को फ्लैश सेल में एक्सक्लूसिवली उपलब्ध होगा. इसके लिए आज शाम 6 बजे से रजिस्ट्रेशन शुरू हो जाएंगे.

 

लुकवाइज़ mi 4 ऐपल के आईफोन 5एस और 5एस जैसा दिखता है. इसमें एक खास तकनीक का प्रयोग किया गया है जिससे आप इसका कलर टैम्प्रेचर बदल सकते हैं. 

 

कंपनी ने इससे पहले श्याओमी Mi-3 लॉन्च किया था, जिसके बाद Mi-4 सीरीज लॉन्च करने का फैसला लिया गया. पोर्टफोलियो और मेकअप की तकनीकी इस फोन को खास बनाती है. कंपनी ने हाल ही मे यह दावा किया था कि जुलाई महीने तक कंपनी का 1 मिलियन स्मार्टफोन बेचने का टारगेट है.

 

क्या खास है Mi4 में

इस फोन मे 2.5 गीगा हर्ट्ज क्वाडकोर स्नैप ड्रैगन 801 प्रोसेसर लगा है और इसकी रैम 3 जीबी की है. Mi 4 16 जीबी और 64 जीबी इनबिल्ट मेमोरी वर्ज़न हैं. इस स्मार्टफोन की मेमोरी को एक्सपेंड नहीं किया जा सकता.

 

इस फोन के डिस्पले की बात करें तो इसमें 5 इंच का फुल HD डिस्पले है. साथ ही Mi4 में 13 मैगापिक्सल रीयर कैमरा और 8 मैगापिक्सल फ्रंट कैमरा है. इस स्मार्टफोन में 3080mAh की बैटरी लगी है.

 

कंपनी का दावा है Mi 4 की बैटरी एक बार फुल चार्ज करने के बाद करीब डेढ़ दिन का बैटरी बैकअप देती है. इसके साथ इसमें क्विक चार्जिंग का फीचर भी है जिससे एक घंटे में करीब 60% तक चार्ज हो सकता है.

 

इस स्मार्टफोन की एक और खासियत है इसका ऑपरेटिंग सिस्टम. Mi 4 श्याओमी के अपने ऑपरेटिंग सिस्टम MIUI 6 को सपोर्ट करता है जो एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम किटकैट 4.4 पर आधारित है.

 

गैजेट से जुड़ी अन्य खबरें

NEW FEATURE: ट्विटर पर अब अपलोड कर सकेंगे 30 सेकेंड का वीडियो, ग्रुप चैट का भी ऑप्शन 

2G इंटरनेट यूज़र्स के लिए फेसबुक का नया एपलिकेशन 

FACEBOOK DOWN: साइबर अटैक नहीं इंटरनल ग्लिच थी वजह 

 

‘नेक्सस6 में फिंगर प्रिंट सेंसर नहीं होने के लिए एपल है जिम्मेदार’ 

LG ने लॉन्च किया फ्लिप फोन आइसक्रीम स्मार्ट, कीमत 17,000 रुपए 

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Xiaomi launches Mi 4 in India
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: mi 4 Xiaomi
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017