शाओमी ने चीन में लॉन्च की टेलीकॉम सर्विस 'Mi Mobile'

By: | Last Updated: Friday, 25 September 2015 8:23 AM
Xiaomi launches new telecom carrier service called ‘Mi Mobile’ in China

नई दिल्ली: चाइनीज़ स्मार्टफोन मेकर शाओमी खुद को सिर्फ स्मार्टफोन या कुछ चुनिंदा गैजेट्स तक ही सीमित नहीं रखना चाहती. कंपनी का इरादा अपनी ज्यादा से ज्यादा पहुंच बनाते हुए नए नए क्षेत्रों में पहुंच बनाना है.

इसी का सबसे ताजा उदाहरण है कंपनी की नई घोषणा. शाओमी ने घोषणा की है कि वह जल्द ही मोबाइल नेटवर्क के क्षेत्र में एंट्री करने वाला है. इसके लिए कंपनी मोबाइल वर्चुअल नेटवर्क ऑपरेटर (MVNO) के तौर पर अपनी नई पारी की शुरुआत करेगी. यह चीन के सरकारी मोबाइल नेटवर्क से पूरी तरह अलग होगा. शाओमी ने इसे Mi Mobile का नाम दिया है.

 

मोबाइल वर्चुअल नेटवर्क ऑपरेटर (MVNO) का मतलब कंपनी किसी बड़े मोबाइल नेटवर्क से एक बड़ा हिस्सा खरीदती है और फिर उसे अपनी ब्रांडिंग के साथ  के यूज़र्स को वॉयस और डाटा सर्विस देती है.  आपको बता दें गूगल ने अमेरिका अपनी मोबाइल वर्चुअल नेटवर्क ऑपरेटर (MVNO) का एलान छह महीने पहले ही किया था. गूगल की सेवा का नाम “Fi” है.

 

इसके साथ ही बाजार में इसको लेकर भी अफवाहें हैं कि एपल भी जल्द अपनी मोबाइल वर्चुअल नेटवर्क ऑपरेटर (MVNO) शुरू कर सकता है.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Xiaomi launches new telecom carrier service called ‘Mi Mobile’ in China
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Mi Mobile Xiaomi Xiaomi Mi Mobile
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017