Xiaomi ने लॉन्च किया पहला यूएसबी टाइप-सी पोर्ट वाला Mi 4c

By: | Last Updated: Tuesday, 22 September 2015 11:28 AM

नई दिल्ली: शाओमी ने आज चीन में अपना नया स्मार्टफोन Mi 4c लॉन्च कर दिया. उम्मीद के मुताबिक शाओमी ने इसे दो वैरिएंट्स में लॉन्च किया है. पहला वैरिएंट 2GB रैम और 16GB मेमोरी के साथ दूसरा 3GB और 32GB मेमोरी के साथ है. 

 

Mi 4c चीन में बुधवार से चीन में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा. यह स्मार्टफोन जल्द ही भारत में भी लॉन्च होगा. 2GB रैम वाले वैरिएंट की कीमत लगभग 13,500 और 3GB रैम वाले स्मार्टफोन की कीमत करीब  15,500 रुपये है.

 

हमने आपको Mi 4c की लॉन्च से पहले ही जानकारी दी थी कि यह कंपनी का पहला यूएसबी टाइप-सी पोर्ट फ़ीचर वाला स्मार्टफोन होगा. इसके साथ ही कंपनी यूएसबी टाइप-सी पोर्ट वाला एडॉप्टर भी लॉन्च किया है जिसे कंपनी के ऑनलाइन स्टोर से CNY 5 (लगभग 50 रुपये) में खरीदा जा सकता है.

 

इसके साथ ही कंपनी ने Mi 4c में Edge Tap technology का प्रयोग किया है. इसकी मदद से आप स्मार्टफोन के किनारों पर टैप कर अलग अलग फंक्शन की कमांड दे सकते हैं. कंपनी का दावा है कि यह उसकी अपनी पेटेंट टेक्नोलॉजी है.

 

जानें क्या खास होगा Mi 4c में

  • डिस्प्ले: 1080×1920 पिक्सल वाला 5 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले, इसके साथ ही कंपनी का दावा है कि इसमें खास सनलाइट डिस्प्ले का प्रयोग किया गया है. इससे आप इस स्मार्टफोन के डिस्प्ले को धूम में भी आसानी से इस्तेमाल कर पाएंगे.

  • ऑपरेटिंग सिस्टम: यह एंड्रॉयड लॉलीपॉप जो कंपनी के लेटेस्ट यूज़र इंटरफेस Mi 4c के साथ काम करता है.

  • प्रोसेसर: शाओमी Mi 4c में 1.8GHz वाला 64 बिट ऑक्टाकोर स्नैप ड्रैगन 808 प्रोसेसर दिया गया है.

  • कैमरा: कैमरे की बात की जाए तो इसमें 13 मेगापिक्सल रीयर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. इसके फ्रंट कैमरे के साथ 85 डिग्री वाइड एंगल लैंस टेक्नोलॉज की प्रयोग किया गया. कंपनी का दावा है कि एपल के आईफोन के फ्रंट कैमरे जैसी पिक्टर लेता है.

  • कनेक्टिविटी: Mi 4c डुअल सिम स्मार्टफोन है, दोनों ही सिम 4G सोपर्टिव हैं.

  • बैटरी: इसमें 3080 की दमदार बैटरी दी गई है, कंपनी का दावा है कि इसमें क्विक चार्ज टेक्नोलॉजी का प्रयोग किया गया है.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Xiaomi Mi 4c With USB Type-C Launched
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Xiaomi Xiaomi Mi 4c
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017