शाओमी ने लॉन्च किया Android One और डुअल कैमरे वाला स्मार्टफोन Mi A1

शाओमी ने भारत में पहला डुअल कैमरा सेटअप वाला स्मार्टफोन शाओमी Mi A1 लॉन्च कर दिया है. ये कंपनी पहला एंड्रॉयड वन स्मार्टफोन है जिसकी कीमत 14,999 रुपये रखी गई है.

By: | Last Updated: Thursday, 7 September 2017 9:12 AM
Xiaomi Mi A1 Android One Smartphone With Dual Cameras Launched in India

नई दिल्लीः शाओमी ने भारत में पहला डुअल कैमरा सेटअप वाला स्मार्टफोन शाओमी Mi A1 लॉन्च कर दिया है. ये कंपनी पहला एंड्रॉयड वन स्मार्टफोन है जिसकी कीमत 14,999 रुपये रखी गई है. 12 सितंबर से ये स्मार्टफोन फ्लिपकार्ट और Mi.com सहित कंपनी के ऑफलाइन स्टोर्स पर भी बिक्री के लिए उपलब्ध होगा. खास बात ये है कि ये शाओमी का पहला स्टॉक एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम वाला स्मार्टफोन है. जो गूगल के एंड्रॉयड वर्जन के अपडेट पा सकेगा. कंपनी ने इसके साथ ही बताया है कि इसमें एंड्रॉयड O और एंड्रॉयड P तक अपडेट मिलेगा.

इस स्मार्टफोन के साथ एयरटेल सब्सक्राइबर्स को 200 जीबी 4G डेटा फ्री मिलेगा. ये बाजार में ब्लैक, गोल्ड तलर में अभी उपलब्ध होगा वहीं कुछ दिनों बाद इसका रोज गोल्ड कलर वैरिएंट में कंपनी लाएगी.

स्पेसिफिकेशन
शाओमी Mi A1 एक डुअल सिम स्मार्टफोन है जो एंड्रॉयड के नॉगट 7.1 ओएस पर चलता है. इसमें 5.5 इंच की स्क्रीन दी गई है जिसकी रिजॉल्यूशन 1080×1920 पिक्सल है और ये कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन 5 के साथ आता है. प्रोसेसर की बात करें तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 SoC के साथ 4 जीबी की रैम दी गई है.

Mi A1 का कैमरा इसकी सबसे बड़ी खासियत में से एक है इसका कैमरा इसके साथ ही ये कंपनी का भारत में पहला स्मार्टफोन है जो डुअल रियर कैमरे के साथख आता है. इसमें 12 मेगापिक्सल f/2.2 अपर्चर के साथ वाइड एंगल कैमरा दिया गया है. ये 2x ऑप्टिकल जूम सपोर्टिव है. ये स्मार्टफोन पोट्रेट मोड के साथ आता है. वहीं फ्रंट कैमरा की बात करें तो इसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा है.

इंटरनल स्टोरेज के मामले में Mi A1 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है जिसे बढ़ा कर 128 जीबी तक किया जा सकता है. इसके साथ ही इसमें 3080mAhकी बैटरी दी. कनेक्टिविटी की बात करें तो इसमें 4G VoLTE, डुअल-बैंड वाई-फाई, जीपीएस, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट जैसे ऑप्शन के साथ आता है.

इस स्मार्टफोन का सबसे बड़ा हाईलाइट ये है कि ये एंड्रॉयड वन का हिस्सा होगा. जिसका मतलब है कि ये शाओमी का पहला फोन है जो कंपनी के अपने MIUI ओएस पर नहीं चलेगा बल्कि प्योर एंड्रॉयड स्मार्टफोन होगा.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Xiaomi Mi A1 Android One Smartphone With Dual Cameras Launched in India
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017