MiA1 नहीं है बिक्री के लिए उपलब्ध और इस बीच शाओमी ने दी है अहम जानकारी

MiA1 नहीं है बिक्री के लिए उपलब्ध और इस बीच शाओमी ने दी है अहम जानकारी

एक रिपोर्ट सामने आई थी जिसमें दावा था कि शाओमी ने MiA1 को डिस्कंटिन्यू (बिक्री बंद) कर दिया है. और कंपनी के इस कदम के पीछे बड़ी वजह MiA1 के सक्सेसर Mi A2 (Mi6X) का लॉन्च बताया गया.

By: | Updated: 17 Apr 2018 12:20 PM
Xiaomi Mi A1 No Longer on Sale in India, But Company Assures Its Return 'Soon

नई दिल्लीः शाओमी के पहले स्टॉक एंड्रॉयड स्मार्टफोन MiA1 की भारत में बिक्री बंद होने की खबरों के बीच शाओमी इंडिया ने साफ किया है कि ये स्मार्टफोन अभी भारत के ऑनलाइन रिटेल स्टोर्स और ऑफिशियल वेबसाइट mi.com पर बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं है लेकिन जल्द ये बिक्री के लिए उपलब्ध होगा. इसे भारत में डिस्कंटिन्यू नहीं किया गया है. इसकी कीमत भारत में 13,999 रुपये रखी गई है.


सोमवार को एक रिपोर्ट सामने आई थी जिसमें दावा था कि शाओमी ने MiA1 को डिस्कंटिन्यू (बिक्री बंद) कर दिया है. और कंपनी के इस कदम के पीछे बड़ी वजह MiA1 के सक्सेसर Mi A2 (Mi6X) का लॉन्च बताया गया.


आपको बता दें कि 25 अप्रैल को Mi 6X आका Mi A2 चीन में लॉन्च होगा. चीन में कंपनी Mi A2 को Mi 6X के नाम से लॉन्च करेगी. जैसे कि पिछले साल Mi 5X को शाओमी ने भारत में Mi A1 नाम के साथ लॉन्च किया था उम्मीद है इस साल भी कंपनी ऐसा ही करेगी.


सितंबर 2017 में लॉन्च हुआ MiA1 डुअल रियर कैमरा के साथ आता है. शाओमी को पहला ऐसा स्मार्टफोन है जो कि कंपनी की एमआईयूआई ऑपरेटिंग पर नहीं चलता है. कंपनी ने इस स्मार्टफोन कोगूगल के साथ साझेदारी में लॉन्च किया था.


शाओमी MiA1 5.5 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले दिया गया है. स्मार्टफोन में 4GB रैम और क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है. फोन में 12 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा दिया गया जो कि स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खूबी भी है.


स्मार्टफोन को पावर देने के लिए 3000mAh की बैटरी दी गई है. हाल ही में शाओमी ने कहा था कि लेटेस्ट 8.0 ओरियो अपडेट में इस स्मार्टफोन का इस्तेमाल करने वाले लोगों को फास्ट चॉर्जिंग की सुविधा भी मिलेगी.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Xiaomi Mi A1 No Longer on Sale in India, But Company Assures Its Return 'Soon
Read all latest Gadgets News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story जज लोया मामले पर फैसला सुनाने के कुछ देर बाद सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट हुई हैक