शाओमी एमआई ने भारत में लांच किया क्राउडफंडिंग, यहां देखें ये कैसे काम करता हैं | Xiaomi Mi Crowdfunding Launched in India: Here's How it Works

शाओमी एमआई ने भारत में लांच किया क्राउडफंडिंग, यहां देखें ये कैसे करता है काम

शाओमी 'नवीनता संचालित' उत्पादों की एक अनुक्रमित सूची पोस्ट करेगी जिसे केवल तभी ही बेचा जा सकेगा जब एक निश्चित संख्या में लोग रूची रखते हों.

By: | Updated: 05 Apr 2018 10:47 PM
Xiaomi Mi Crowdfunding Launched in India: Here's How it Works
नई दिल्ली: शाओमी ने बुधवार को भारत में एक नया कार्यक्रम 'एम आई क्राइडफंडिग को लांच कर दिया. नई सुविधा के साथ, यूजर्स चीनी निर्माता को यह तय करने में मदद कर पाएंगे कि किस उत्पाद को भारत में रिलीज किया जाना चाहिए. शाओमी 'नवीनता संचालित' उत्पादों की एक अनुक्रमित सूची पोस्ट करेगी जिसे केवल तभी ही बेचा जा सकेगा जब एक निश्चित संख्या में लोग रूची रखते हों. और यदि कोई प्रोडक्ट निर्धारित समयरेखा में मानदंडों को पूरा करने में विफल रहता है तो उस प्रोडक्ट को शिप नहीं किया जाएगा और तुरंत ग्राहकों को पैसे वापस दे दिए जाएंगे. शाओमी क्राउडफंडिंग को शाओमी मी फैन फेस्टिवल में लांच किया गया जो 5 अप्रैल से 6 अप्रैल तक चलेगा.

शाओमी सेल्फी स्टिक ट्राइपॉड

अबतक शाओमी ने अपने समर्पित वेबपेज पर दो प्रोडक्ट्स को रखा है जिसे भारत में लाने की योजना बनाई जा रही है. पहला प्रोडक्ट एमआई सेल्फी स्टिक है जिसकी कीमत कंपनी ने 1,099 रुपये रखी है. यह एक ट्राइपॉड कंबाइंड प्रोडक्ट है जो ब्लूटूथ शटर रिमोट के साथ आता है. यह ब्लूटूथ 3.0 से लैस है जिसका मतलब है कि यह एंड्रॉइड 4.3 और उससे उच्चतर चलने वाले समार्टफोन्स और आईओएस 5.0 या उससे उच्चतर वाले स्मार्टफोन्स पर सपोर्ट करेगा.

एमआई सेल्फी स्टिक ट्राइपॉड 360 डिग्री घूमने में सक्षम हैं और एमआई मैक्स 2 जैसे बड़े स्मार्टफोन्स को एक समायोज्य पकड़ के साथ अनुकूल बनाता हैं. यह प्रोडक्ट सिर्फ काले रंग के वेरियंट में ही आता हैं, जो 45x49.5x190 मिमी के साथ 155 ग्राम का हैं. शाओमी ने वादा किया है कि प्रोडक्ट के सफल समापन के 10 दिनों के भीतर ही इसे ग्राहकों तक पहुंचा दिया जाएगा.

ब्लूटूथ ऑडियो रिसीवर

अगला प्रोडक्ट हैं ब्लूटूथ ऑडियो रिसीवर, जिसकी कीमत 999 रुपये रखी गई है. यह प्रोडक्ट आपको वायरलेस म्यूजिक देगा जो सिंगल बटन फंक्शन के साथ आता हैं. इसकी मदद से आप इयरफोन को चालू कर सकते हैं, ब्लूटूथ को कनेक्ट कर सकते हैं, म्यूजिक या वीडियो को बंद कर सकते हैं और कॉल का जवाब दे सकते हैं. यह प्रोडक्ट 4.2 ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और हेड फोन्स एम्पलीफायर चिप के साथ आता है.

शाओमी का दावा है कि 97 एमएएच की बैटरी ऑनबोर्ड पूरी तरह से 2 घंटे के भीतर चार्ज हो सकती है और 4 से 5 घंटे तक का प्लेबैक सपोर्ट करती हैं. डिवाइस का वजन 10 ग्राम है और यह 3.5 मिमी ऑडियो जैक के साथ आता हैं. आपको बता दें कि यूजर्स दो हैडसेट को एक साथ जोड सकते हैं लेकिन इनमें से केवल एक को ही समय पर कनेक्ट किया जा सकेगा. विशेष रूप से प्रोडक्ट में एप्पल और एप्पल प्रमाणित एमएफआई इयरफोन का वॉल्यूम बटन फंक्शन नहीं दिया गया हैं. यह आपको सफेद रंग के वेरियंट में मिलेगा.

क्राउडफंडिंग कैसे करता है काम

एमआई क्राउडफंडिंग सुविधा का उपयोग करने के लिए, पहले आपको प्रोडक्ट को चुनना होगा और अपना ऑर्डर देने के लिए 'अभी समर्थन करें' पर क्लिक करना होगा. इसके बाद, आप किसी भी पसंदीदा ऑनलाइन भुगतान मोड का उपयोग कर सकते हैं और भुगतान पृष्ठ पर निर्धारित समयरेखा के भीतर भुगतान कर सकते हैं. वहीं प्रोजेक्ट की प्रगति को देखनें के लिए आप किसी भी समय वापस आने में सक्षम होंगे. विशेश रूप से एक प्रोजेक्ट को तभी सफल माना जाता है जब वह अपने समय सीमा में 100 प्रतिशत तक पहुंच जाता हैं. इसके अलावा अगर आप अपना निर्णय कभी भी बदलते हैं तो आप शिप होने से पहले ही प्रोडक्ट को कैंसिल कर सकते हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Xiaomi Mi Crowdfunding Launched in India: Here's How it Works
Read all latest Gadgets News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story 18 मई को भारत में लॉन्च होगा OnePlus 6, 39,999 रुपये होगी कीमत