एक बार फिर बिक्री के लिए तैयार Redmi 1S, फ्लिपकार्ट पर होगी 23 दिसंबर से सेल

By: | Last Updated: Thursday, 18 December 2014 4:46 AM
Xiaomi Redmi 1S to Go on Sale on December 23, Says Barra

नई दिल्ली: भारत में श्याओमी के स्मार्टफोन Redmi 1S के दीवानों के लिए खुशखबरी है. श्याओमी का स्मार्टफोन Redmi 1S एक बार फिर बिक्री के लिए तैयार है. Redmi 1S ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर 23 दिसंबर से बिक्री के लिए एक बार फिर धमाल मचाने को तैयार है.

दरअसल दिल्ली हाई कोर्ट ने चाइनीज़ हैंडसेट कंपनी श्याओमी के स्मार्टफोन की भारत में बिक्री, ब्राडिंग और मैनिफैक्चरिंग पर लोक लगा दी थी. दिल्ली हाई कोर्ट ने ऐसा एरिक्सन इंडिया के कथित तौर पर स्टैंडर्ड स्पेशल पेटेंट (SEPs) के उल्लंघन के कारण श्याओमी के खिलाफ एक पक्ष (एरिक्सन) की दलीलें सुनते हुए आदेश दिया था. बिक्री पर लगी रोक का ये फैसला ऑन लाइन रिटेलर फिल्पकार्ट पर भी लागू था लिहाजा फ्लिपकार्ट पर भी इस डिवाइस की बिक्री पर रोक लग गई थी.

 

इसके बाद मंगलवार को दिल्ली हाईकोर्ट ने  श्याओमी को थोड़ी राहत देते हुए क्वालकॉम चिपसेट आधारित स्मार्टफोन को आठ जनवरी तक बेचने और इम्पोर्ट करने की इजाजत दी थी.  इसी आदेश के बाद अब Redmi 1S एक बार फिर बिक्री के लिए तैयार.  इसके साथ ही कंपनी रेडमी नोट की बिक्री भी जल्द शुरू करेगी.

श्याओमी की तरफ से आधिकारिक जानकारी देते हुए कंपनी के ग्लोबल वाइस प्रेसीडेंट हूगो बारा ने अपने फेसबुक पेज़ पर लिखा, ‘हमें इस बात की जानकारी देते हुए बेहद खुशी है कि दिल्ली हाईकोर्ट ने एक आदेश में कुछ शर्तों पर अपनी बिक्री दोबारा शुकरने की इजाजत दे दी है.’ हूगो बारा ने इसी पोस्ट में जानकारी दी कि श्याओमी जल्द ही Redmi 1S की बिक्री शुरू करेगा. हूगो बारा ने इसकी भी दी कि Redmi 1S के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुके हैं.

 

 

क्या खास है Redmi 1S में

 

  • इस स्मार्टफोन में 4.7 इंच की (720×1280) 720p IPS डिस्प्ले लगी है. बड़ी स्क्रीन होने की वजह से यह स्मार्टफोन गेम लवर्स को अपनी ओर खींच रहा है.

  • स्मार्टफोन में 1.6GHz क्वाल-कॉम स्नैपड्रैगन 400 प्रोसेसर है. फोन की रैम  1GB है.

  • इसी के साथ इसमें 16GB की इटरनल मेमोरी है जिसे 64GB तक बढ़ाया जा सकता है.

  • इसमें 2000mAh की बैटरी लगा है.

  • Redmi 1S में 16 मेगापिक्सल वाला रीयर कैमरा और 1.6 मेगापिक्सल वाला फ्रंट कैमरा लगा है.

  • श्याओमी का यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 4.3 जैलीबीन ऑपरेटिंग सिस्टम को सपोर्ट करता है.

 

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Xiaomi Redmi 1S to Go on Sale on December 23, Says Barra
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ?????????? Hugo Barra RedMi 1S Xiaomi
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017